• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कोविड-19 : हरियाणा में 50 वर्ष से अधिक उम्र के कर्मी घर से करेंगे काम

Kovid-19: Workers above 50 years of age will work from home in Haryana - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़/नई दिल्ली। हरियाणा में 50 वर्ष से अधिक उम्र के सरकारी कर्मचारियों को इन दिनों दफ्तर जाने की जरूरत नहीं होगी। हरियाणा सरकार ने 50 वर्ष की उम्र पार कर चुके सरकारी कर्मचारियों को घर से ही काम करने की इजाजत दी है। यह फैसला उन्हें कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाने के लिए लिया गया है। दरअसल, चिकित्सकों का कहना है कि 50 वर्ष से अधिक आयु के लोगों पर कोरोनावायरस ज्यादा असर डालता है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, "सरकारी कर्मचारियोंसे हमने आह्वान किया है कि जो 50 वर्ष से ऊपर के हैं, वे अपने घर से ही काम करें।"

मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों से अपील की है कि नोवेल कोरोनावायरस (कोविड-19) को हम सबको मिलकर रोकना है और यहीं से वापस भगाना है। उन्होंने कहा, "इसके लिए हम सबको रविवार को होने वाले जनता कर्फ्यू को सफल बनाना होगा और अपने-अपने घरों में ही रहना होगा।"

खट्टर ने कहा, "इस वायरस का दूसरे से तीसरा और चौथा चरण बहुत खतरनाक चरण है, इसलिए हमको चुनौती के रूप में इसका मुकाबला करना होगा और इस लड़ाई को लड़ने के लिए हम लोग सामूहिक रूप से इसका मुकाबला करेंगे।"

मुख्यमंत्री ने कोरोनावायरस के बारे में जानकारी देते हुए कहा, "इसकी लाइफ कुल मिलाकर 8 से 12 घंटे तक होती है, लेकिन यदि हमने जनता कर्फ्यू का प्रयोग सफल किया तो यह चक्र टूट सकता है।"

उन्होंने कहा, "यह एक ऐसा रोग है, जिसके संवाहक हम खुद हैं और हम अगर चाहेंगे तो इसे लेकर अपने घर पहुंच जाएंगे और हम अगर नहीं चाहेंगे तो इसको अभी भी आगे बढ़ने से रोक सकते हैं। व्यक्ति-व्यक्ति का संपर्क ना बने, इसलिए हमें दूरी बनाए रखनी होगी।"

मुख्यमंत्री ने कहा, "अगर हम यात्रा भी करते हैं तो सफर के दौरान एक सीट छोड़कर बैठें। हम खुद को एक-दूसरे से अलग रखें, सिर्फ 10-15 दिन की बात है, इसलिए सावधानी बरतने में कोताही न करें।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kovid-19: Workers above 50 years of age will work from home in Haryana
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, chief minister manohar lal khattar, government employees above 50 years of age, working from home, manohar lal sarkar, coronavirus, coronavirus infection in india, kovid 19, kovid 19 national disaster, delhi news, national news, haryana news\r\n\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved