• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमित शाह की मोहर लगने के बाद करेंगे खट्टर अपने मंत्रिमंडल का गठन

Khattar will form his cabinet after Amit Shah stamp - Chandigarh News in Hindi

निशा शर्मा
चंडीगढ़ ।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मोहर लगने के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर अपने मंत्रिमंडल का गठन करेंगे । बताया जा रहा है कि अगले दो-तीन दिन में नए मंत्रियों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाये जाने के आसार हैं । मंत्रिमंडल में भाजपा के विधायक अनिल विज व कंवरपाल गुर्जर और जजपा के रामकुमार गौतम व ईश्वर सिंह को शामिल किया जाना तय है ।
इस बार विधानसभा चुनावों में बहुमत से पांच कदम दूर रह गई भाजपा को सरकार बनाने के लिए जजपा का साथ लेना पड़ा है । जजपा के सुप्रीमो दुष्यंत चौटाला अपनी पार्टी के दस विधायकों का भाजपा को समर्थन देने के बाद
उप मुख्यमंत्री पद की पहले ही शपथ ले चुके हैं । गठबंधन सरकार में उन्हें एक कैबिनट और एक राज्य मंत्री का पद और मिल सकता है । अभी विधानसभा के उपाध्यक्ष का पद भी खाली रखा गया है, हो सकता है कि आने वाले दिनों में समझौते के तहत यह पद भी जजपा को मिल जाए ।
वहीं हरियाणा विधानसभा के विशेष सत्र में विधायकों को उनके पद की शपथ दिलाई गई । भाजपा विधायक ज्ञानचंद गुप्ता सर्वसम्मति से स्पीकर चुन लिए गए ।राज्यपाल का अभिभाषण हो गया और मुख्यमंत्री खट्टर और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत ने इस दौरान दो संशोधन विधेयक भी पारित करवा लिए । हरियाणा के लोगों को अब मंत्रिमंडल के गठन का इन्तजार है ।
भाजपा के एक पूर्व मंत्री का कहना है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र में सरकार के गठन को लेकर व्यस्त हैं । इसीलिए अभी हरियाणा के मंत्रिमंडल गठन के मसले पर विचार नहीं कर पाए हैं । मुख्यमंत्री खट्टर विधानसभा के विशेष सत्र को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिए जाने के फ़ौरन बाद शाह से मुलाकात के लिए दिल्ली चले गए थे । माना यही जा रहा है कि नए बनाये जाने वाले मंत्रियों के नाम पर शाह से मोहर लगवाने के बाद ही वे चंडीगढ़ लौटेंगे ।
खट्टर दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन महामंत्री बी.एल. संतोष से पार्टी मुख्यालय में मंत्रिमंडल के आकार और विधायकों के नामों को लेकर करीब एक घंटे तक चर्चा कर चुके हैं । उनकी शाह से अभी मुलाकात होना बाकी है। मंत्रिमंडल गठन के दौरान अहीरवाल क्षेत्र से डॉ.अभय सिंह यादव, डॉ.बनवारी लाल, मूलचंद शर्मा और सीमा त्रिखा की लॉटरी लग सकती है. भविष्य में मंत्रिमंडल विस्तार के लिए दो मंत्रियों की जगह खाली रखी जा सकती है. हरियाणा में मुख्यमंत्री सहित कुल 14 मंत्री बनाये जा सकते हैं.


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Khattar will form his cabinet after Amit Shah stamp
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: amit shah, haryana news, haryana hindi news, chief minister manohar lal, haryana cm, haryana cm news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved