• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

खट्‌टर ने ऐलिवेटिड कॉरीडोर के नीचे पार्किंग स्थलों का उदघाटन किया

Khattar inaugurated parking spaces under the elevated corridor - Chandigarh News in Hindi

पानीपत। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज पानीपत में लगभग 13 करोड़ रुपये की लागत की तीन परियोजनाओं का उदघाटन व शिलान्यास किया।
मुख्यमंत्री ने ऐलिवेटिड कॉरीडोर के नीचे पार्किंग स्थलों का उदघाटन किया, जिसमें ऐलिवेटिड कॉरीडोर के नीचे 14 पार्किंग खण्डों का निर्माण किया गया है, जिनमें 3000 वाहनों की पार्किंग की क्षमता है। इससे पानीपत शहर में पार्किंग की समस्या के समाधान करने में सहायता मिलेगी। इन पार्किंग स्थलों के निर्माण पर 6 करोड़, 83 लाख रुपये की लागत आई है। इसके अतिरिक्त, ऐलिवेटिड कॉरीडोर के नीचे ही सुलभ शौचालयों की तर्ज पर पांच शौचालय बनाए गए हैं। इस क्षेत्र में पर्याप्त प्रकाश की व्यवस्था के लिए एलईडी लाइट्स लगाई गई हैं। ऐलिवेटिड कॉरीडोर के नीचे की जगह के सौंदर्यकरण के लिए बागवानी भी की गई है तथा सभी 45 स्तम्भों को मॉयसिक टाइलें लगाकर सजाया गया है। इसके साथ ही पार्किंग क्षेत्र के दोनों ओर फुटपाथ बनाए गये हैं तथा आम जनता के बैठने के लिए 90 बैंच भी स्थापित किये गए हैं। पुल की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए ऊंचाई को नापने के पैमाने की व्यवस्था की गई हैं। बस अड्डा, पानीपत के निकट यातायात को सुगम बनाने के लिए अतिरिक्त बस क्यू लेन की व्यवस्था भी की गई है।
इसी प्रकार, शिवाजी स्टेडियम में स्पोर्टस फेसिलिटेशन सैंटर का उदघाटन किया गया। इस सेंटर का निर्माण 2 करोड़ 72 लाख रुपये की लागत से किया गया है। इसमें खिलाडिय़ों के लिए सभी आधुनिक सुविधाएं प्रदान की गई हैं, जिनमें प्रैक्टिस हॉल, जिम, पोषण केन्द्र वीआईपी लॉज, चार डोर मैट्री आदि शामिल हैं। मुख्यमंत्री द्वारा लघु सचिवालय परिसर में ई.वी.एम. मशीनों के गोदाम का शिलान्यास किया गया है। इस गोदाम के निर्माण पर 4 करोड़, 2 लाख रुपये की लागत आएगी। इसका कवर्ड एरिया 4346 वर्ग फुट होगा।
इस अवसर पर परिवहन मंत्री, कृष्ण लाल पंवार, विधायक रोहिता रेवडी, महीपाल ढांडा, निदेशक (रिफाइनरिज), भारतीय तेल निगम, बी.वी.रामागोपात, कार्यकारी निदेशक, वी.के.रायजादा और अन्य महानुभाव भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Khattar inaugurated parking spaces under the elevated corridor
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan, jaipur, inaugurated parking spaces, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved