• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

खट्टर सरकार ने सरपंचों पर लाठी और किसानों पर गोली बरसाई - शक्ति सिंह गोहिल

Khattar government lathicharged sarpanches and fired bullets at farmers - Shakti Singh Gohil - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। बीजेपी देश में तानाशाही और एकतंत्र की सरकार बनाना चाहती है। लोकतंत्र में जनता जनार्दन सबसे महत्वपूर्ण है। बीजेपी लोगों के साथ संवाद की बजाय तानाशाही करने में विश्वास रखती है। ये कहना है गुजरात कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष शक्ति सिंह गोहिल का। वे चंडीगढ़ स्थित पार्टी कार्यालय में प्रेसवार्ता कर रहे थे।


गोहिल ने बीजेपी और प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार केवल दो पूंजीपतियों के लिए काम करती है। नेता लोगों के आर्शीवाद से ही बना जाता है। बीजेपी लोगों के साथ उनकी मांगों की अनदेखी करते हुए उनके साथ संघर्ष करती है। उन्होंने गुजरात में पाटीदार समुदाय का उदाहरण देते हुए बताया कि बीजेपी सरकार ने पाटीदार समुदाय की मांगों को नजरअंदाज करते हुए अत्याचार किया था। जिसमें 14 लोगों की जान गई थी।

प्रधानमंत्री के गुजरात मॉडल को अपनाते हुए बीजेपी ने हरियाणा में सरपंचों की मांगों पर संवाद करने की बजाय लाठी बरसाने का काम किया था। सरपंच ई-टेंडरिंग की मांग को लेकर सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे थे। इसके बाद से सरपंचों ने सरकार के खिलाफ अपना मोर्चा खोल दिया था। सरकार के नेताओं और मंत्रियों को हर गांव में सरपंच के विरोध का सामना करना पड़ रहा है।

गोहिल ने कहा कि मोदी ने चुनावी घोषणा पत्र में किसानों को एमएसपी पर गारंटी देने का वादा किया था। किसान एमएसपी की मांग को लेकर लगातार सरकार के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं। इस प्रदर्शन में 750 से अधिक किसान शहीद हो चुके हैं। सरकार किसानों की परेशानी को बढाने के लिए खाद, बीज और कीटनाशकों के दाम बढ़ा रही हैं। वहीं, फसलों के दामों में नाममात्र इजाफा हुआ है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार लगातार मातृशक्ति का अपमान कर रही है। गुजरात के राजकोट से बीजेपी प्रत्याशी रुपाला ने मां- बहनों के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया था। जिसके बाद से उनका लगातार विरोध हो रहा है। बीजेपी ने उनकी अमानवीय हरकत के बाद भी प्रत्याशी के तौर पर बनाए रखा।
साल 2014 के चुनावी घोषणा-पत्र में बीजेपी ने वादा किया था कि हमारे एक जवान के शहीद होने पर दुश्मन जवानों के 10 सिर काटकर लाएंगे। हाल में चीन बॉर्डर पर बिहार रेजीमेंट के 20 जवान शहीद हुए हैं। लेकिन सरकार की ओर से चीन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Khattar government lathicharged sarpanches and fired bullets at farmers - Shakti Singh Gohil
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: khattar government, lathicharged, sarpanches, fired bullets, farmers, shakti singh gohil, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved