• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सोनीपत में कविता जैन ने दमकल केंद्र के निर्माण की आधारशिला रखी

Kavita Jain laid the foundation stone for the construction of a fire station in Sonepat. - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा की शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन व सांसद रमेश कौशिक तथा मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने सोनीपत में साढ़े तीन करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले दमकल केंद्र के निर्माण की आधारशिला रखी। साथ ही उन्होंने सोनीपत के सेक्टर-23 व कस्बा राई तथा गांव जटोला में बनाये जाने वाले बिजली के तीन नये 33 केवी सब स्टेशनों का भी शिलान्यास किया, जिनका निर्माण कार्य लगभग 10 करोड़ रुपये की लागत से पूरा होगा।

इस अवसर पर मंत्री कविता जैन ने कहा कि उक्त सब-स्टेशनों के अलावा तीन अन्य नये 33 केवी के सब-स्टेशनों की आधारशिला भी शीघ्र ही रखी जाएगी। इनमें गांव दीपालपुर तथा जगदीशपुर और नाथूपुर-सबोली में बनाये जाने वाले सब-स्टेशन शामिल हैं, जिनके निर्माण पर लगभग 20 करोड़ रुपये की लागत आएगी। साथ ही साढ़े पांच करोड़ रुपये की लागत सेसोनीपत शहर के जर्जर हो चुके बिजली के तारों को भी बदला जाएगा।

उन्होंने बताया कि सेक्टर-23 में पेयजल आपूर्ति को सुदृढ़ करने के लिए 25 करोड़ की लागत से बुस्टिंग स्टेशन का निर्माण किया जा रहा है। सांसद रमेश कौशिक ने जनता को बधाई देते हुए कहा कि अब बिजली की कोई भी समस्या नहीं होगी। उन्होंने कहा कि सोनीपत में करीब 1600 करोड़ रुपये की लागत से विकास कार्य हो रहे हैं, जिनमें बहुत से कार्य पूर्ण हो चुके हैं।

मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि भाजपा ने सोनीपत के सेक्टर-23 की लगभग 15 वर्ष पुरानी बिजली की मांग को पूरा किया है। अगर पहले की सरकार चाहती तो यह कार्य बहुत पहले पूरा हो जाता। भाजपा ने समुचित विकास का वायदा किया था जिस पर पूर्ण रूप से अमल किया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kavita Jain laid the foundation stone for the construction of a fire station in Sonepat.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: urban local bodies minister kavita jain, sonepat, fire station, foundation stone laid, chandigarh news, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved