• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नागरिकता संशोधन कानून मानवता की भलाई के लिए है: कमलेश ढाण्डा

Kamlesh Dhanda said, Citizenship amendment law is for the good of humanity - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा की महिला एवं बाल विकास व अभिलेखागार राज्यमंत्री कमलेश ढाण्डा ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून मानवता की भलाई के लिए है। यह कानून किसी की नागरिकता को छिनने के लिए, बल्कि देश में आए प्रताड़ित अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के लिए है। विपक्षी दल अपनी राजनीति रोटियां सेकने लिए जनता में भ्रामक प्रचार कर रहे हैं जोकि उचित नहीं है। आम जनता इनकी बातों को समझ चुकी है और इनके बहकावे में आने वाली नहीं है।


राज्यमंत्री मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून के पक्ष में चलाए गए जनसंपर्क अभियान व पैदल मार्च को शुभारंभ करने के दौरान कैथल में आयोजित एक कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रही थी। इस मौके पर स्थानीय विधायक लीला राम गुर्जर सहित अन्य वरिष्ठï नेता, कार्यकर्ता तथा सामाजिक संगठनों के व्यक्ति मौजूद थे।


राज्यमंत्री ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून से पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में पीड़ित अल्पसंख्यकों भारत में शरण मिलेगी। यह कानून राजनीतिक लाभ लेने के लिए नहीं, बल्कि मानवता की भलाई के लिए बनाया गया है। आज विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने प्रताड़ितों को नागरिकता दी है, ना कि किसी की नागरिकता छिनी है। उन्होंने कहा कि भारत में रहने वाला हर व्यक्ति हिन्दुस्तानी है और उसे इस बात का फक्र होना चाहिए। इस अधिनियम से किसी विशेष समुदाय की नागरिकता को खतरा पैदा नहीं होगा, बल्कि ये कानून तो उन लोगों को नागरिकता देगा जो वर्षों से प्रताड़ित रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kamlesh Dhanda said, Citizenship amendment law is for the good of humanity
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, minister of state for women and child development and archives kamlesh dhanda, kamlesh dhanda, citizenship amendment act, caa, prime minister narendra modi, home minister amit shah, opposition party, congress, government of haryana, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved