• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

CAA से टुकड़े-टुकड़े गैंग और कांग्रेस को ही आपत्ति क्यों: बराला

Jan Jagaran Abhiyan Padyatra in support of CAA led by BJP President Subhash Barala - Chandigarh News in Hindi

पंचकूला। भारतीय जनता पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला शुक्रवार को पंचकूला में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में आयोजित जन जागरण अभियान पद यात्रा में शामिल हुए। भाजपा पंचकूला इकाई द्वारा शालीमार माल के साथ लगते गीता चौक से जन जागरण अभियान पद यात्रा कर प्रदर्शन की शुरुआत की। प्रदर्शन में भाजपा ज़िलाध्यक्ष दीपक शर्मा, ज़िला महामंत्री हरेन्द्र मलिक, वीरेंद्र राणा, पूर्व विधायक लतिका शर्मा, सभी मोर्चों के अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष के साथ बूथ स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक के सभी कार्यकर्ता शामिल रहे।

नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में हो रहे प्रदर्शन को संबोधित करते हुए प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा देशभर में चलाया जा रहा जन जागरण अभियान जोरों पर है। प्रदेश भर में भी जिला स्तर पर रैलियां, प्रदर्शन के साथ घर-घर जाकर लोगों से सम्पर्क किया जा रहा है, ताकि नागरिकता के लिए बने इस कानून की वास्तविकता के बारे जनता को बताया जा सके। बराला ने विरोधियों पर सवाल दागते हुए कहा कि नागरिक संशोधन कानून से टुकड़े-टुकड़े गैंग और कांग्रेस को ही आपत्ति क्यों ? कोई एक कारण कांग्रेसी बताए कि भारत में नागरिकता के लिए बना यह कानून क्यों नहीं लागू हो ? जो लोग इस कानून का विरोध कर रहे हैं वह कानून के बारे में न तो अच्छी तरह जानते हैं और न ही समझते हैं। अपितु राजनीतिक फायदा लेने के लिए दुष्प्रचार कर लोगों को भड़काने का प्रयास कर रहे हैं। शातिर राजनीकि लोग समाज में असुरक्षा की भावना उत्पन्न कर अपना उल्लू सीधा कर रहे हैं।


बराला ने कहा कि इस कानून में किसी की नागरिकता छीनने का नहीं बल्कि नागरिकता देने का प्रावधान है। नागरिक संशोधन कानून पाकिस्तान, बांग्लादेश एवं अफगानिस्तान से आए हिंदू, बौद्ध, जैन, इसाई, सिख, पारसी समुदाय के धार्मिक दृष्टि से प्रताड़ित शरणार्थियों के लिए है, जो वर्षों से भारत में रह रहे हैं। परंतु विपक्ष वोट बैंक की राजनीति के लिए इसे मुस्लिम विरोधी बता कर तुष्टीकरण की राजनीति कर रहा है। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश में कुछ लोग दुष्प्रचार कर साम्प्रदायिक रंग देने में लगे हैं, जो सही नहीं है। धर्म के आधार पर हुए देश के बंटवारे को स्वीकार कर कांग्रेस ने ऐतिहासिक भूलें की थी। उसको भुगतने वाले पाकिस्तान, अफगानिस्तान व बांग्लादेश में रह रहे लाखों करोड़ हिंदू, सिख, बौद्ध, पारसी व इसाईयों की सुरक्षा का उपाय पर्धानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने कर दिया है। सरकार का यह कदम किसी विशेष समुदाय के विरूद्ध नहीं लाया गया है। जैसा कि इसको लेकर प्रचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जो काम देश की आजादी के बाद शुरू हो जाना चाहिए था वो आजादी के 73 वर्ष बाद शुरू हो सका है।

उन्होंने कहा कि उपद्रव व हिंसा केवल भाजपा शासित राज्यों में ही क्यों हो रही है, इससे पूरी बात अच्छी तरह से स्पष्ट हो जाती है। उन्होंने कहा कि पिछले हफ्तों से कांग्रेस व वामपंथी विचारधारा के कामरेड, मुस्लिम कट्टरपंथी लोग व मुस्लिम प्रेमी कही जाने वाली कई प्रादेशिक पार्टियों ने मिलकर देश को जलाने का काम किया है। देश में लोगों में उनके प्रति गहरी नफरतत व घृणा भी उत्पन्न हुई है। देश में एक तार्किक सोच व समझ भी विकसित हुई है।

उन्होंने कहा कि जो लोग इसका विरोध कर रहे हैं, उन्हें शरणार्थी व घुसपैठिए के फर्क का पता नहीं हैं और लोगों को भी इस बारे गुमराह किया जा रहा है। शरणार्थी वो होता है जो अपने देश में तरह-तरह की प्रताडऩा से पीड़ित होकर शरण मांगता है तथा घुसपैठिए बिना किसी दस्तावेज के देश में रहकर संसाधनों का दुरूपयोग करता है। देश के संसाधनों की सुरक्षा व रक्षा करना भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि हमारे समिति संसाधन है, जिनके सही उपयोग के लिए कोई कायदा कानून होना जरूरी है। यदि कोई घुसपैठ करके देश में रहता है, तो इसका नुकसान देश में रहने वाले नागरिकों को ही होता है। इसलिए नागरिकता संसोधन कानून का समर्थन सभी समुदाय व धर्म के लोगों को करना चाहिए ।

हजारों की संख्या में विभिन्न सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ता भी आए समर्थन में :- नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में समाज के विभिन्न सामाजिक संगठनों ने भी लिया प्रदर्शन में भाग लिया l आर्य समाज, जाट सभा पंचकूला, बैरागी सभा पंचकूला, अग्रवाल सभा पंचकूला, इण्डस्ट्रियल चेम्बर एसोसिएशन पंचकूला, गढ़वाल सभा पंचकूला, आर्य निर्मात्री सभा पंचकूला, रेहड़ी-फ़ड़ी एसोसिएशन पंचकूला, छट पूजा घाट समिति पंचकूला, ऑल लेबर एंड कांट्रेक्टर एसोसिएशन पंचकूला, विभिन्न सेक्टरों की वेलफेयर समितियां, रविदास सभा पंचकूला, वाल्मीकि सभा पंचकूला, सर्वोदय कल्याण विकास परिषद् पंचकूला, उतराखंड महिला शक्ति परिषद पंचकूला, विश्व हिन्दू परिषद पंचकूला, भगत सिंह जागृति मंच, करनी सेना पंचकूला पंचकूला समेत अनेक संगठनों के लोग समर्थन में साथ शामिल रहे l

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Jan Jagaran Abhiyan Padyatra in support of CAA led by BJP President Subhash Barala
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, panchkula, bjp, bharatiya janata party, citizenship amendment act, caa, caa support, caa support rally, state president subhash barala, prime minister narendra modi, home minister amit shah, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved