• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लड़कियों को उच्च तकनीकी शिक्षा व यातायात की सुविधा मुहैया करवाना जरूरी : अनिल विज

It is necessary to provide high-tech education and transport facilities to girls: Anil Vij - Chandigarh News in Hindi

चण्डीगढ़। हरियाणा के तकनीकी शिक्षा मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश की लड़कियों को उच्च तकनीकी शिक्षा के लिए आसान यातायात की सुविधा मुहैया करवाने के लिए भी सरकार कृतसंकल्प हैं।

इसी उददेश्य से प्रदेश के पांच जिलों के राजकीय बहुतकनीकी संस्थान, राजकीय सहायता प्राप्त बहुतकनीकी संस्थान और राजकीय इंजीनियरिग महाविद्याालय में पढऩे वाली छात्राओं के लिए पहले चरण में प्रदेश के पांच जिलों अम्बाला, करनाल, कुरूक्षेत्र, पंचकुला और यमुनानगर के 17 मार्गो पर 21 विशेष बसे लड़कियों के लिए शुरू की जाएगी और राजकीय बहुतकनीकी संस्थान मोरनी के तीन मार्गो के लिए मौजूदा समय में भी बदलाव किया जायेगा , जिसके लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने स्वीकृति प्रदान कर दी है।
उन्होनें कहा कि तकनीकी पाठयक्रमों में प्रवेश लेने की इच्छुक लड़कियों को जो पहले परिवहन की समस्या से जुझना पडता था अब उनकों इस समस्या से निजात मिलेगी। आज के वैश्विक परिवेश में लड़कियों को सशक्त व आत्मनिर्भर बनाने के लिए हमारी सरकार प्रमुखता से और अधिक फोकस कर रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-It is necessary to provide high-tech education and transport facilities to girls: Anil Vij
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: anil vij, girls, higher technical education, transport facilities, government determination, chandigarh news, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved