• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हरियाणा में सुरक्षा तथा कानून एवं व्यवस्था की स्थिति में और सुधार लाने के प्रयास शुरू

Israeli police will help terror, intelligence and disaster cases - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। इजराइल में हरियाणा पुलिस प्रतिनिधिमंडल की इजराइली काउंटरपार्ट्स के साथ हुई भेंट और बातचीत को हरियाणा में नए विचारों और प्रौद्योगिकियों को शुरू करने की दिशा में एक बड़ा कदम माना जा रहा है, ताकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की परिकल्पना के अनुसार पुलिस बल को प्रदेश के लोगों की सेवा करने के लिए बेहतर तरीके से सक्षम बनाया जा सके।

मोहम्मद अकील, एडीजीपी, कानून और व्यवस्था के नेतृत्व में हरियाणा पुलिस के अधिकारियों की एक टीम, जिसमें नवदीप सिंह विर्क, आईजीपी, रोहतक रेंज और अनिल कुमार राव, आईजी सीआईडी, हरियाणा शामिल हैं, मुख्यमंत्री के नेतृत्व में उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल के भाग के रूप में वर्तमान में इजऱाइल के दौरे पर है।

पुलिस प्रतिनिधिमंडल के दौरे का मुख्य उद्ïदेश्य इजराइली विशेषज्ञों से यह सीखना है कि अपराध को रोकने और हरियाणा पुलिस के सुरक्षा एवं खुफिया नेटवर्क को मजबूत करने के लिए कानून एवं व्यवस्था तंत्र की प्रभावकारिता एवं दक्षता में कैसे सुधार किया जा सकता है। यह टीम हरियाणा में सुरक्षा तथा कानून एवं व्यवस्था की स्थिति में और सुधार लाने के लिए राज्य में लागू की जा सकने वाली नवीनतम तकनीकों की उपलब्धता की भी तलाश कर रही है।

दौरे के दौरान, प्रतिनिधिमंडल ने कई इजऱाइली संगठनों, सरकारी और निजी दोनों के साथ बातचीत की तथा उनकी सुविधाओं के बारे जानकारी प्राप्त की। जेल संचार पहुंच प्रबंधन, ड्रोन और री-ड्रोन सिस्टम, खुफिया संग्रह एवं विश्लेषण, आतंकवाद प्रशिक्षण, परिधि सुरक्षा और स्मार्ट सिटी समाधान जैसे विशिष्ट क्षेत्रों पर चर्चा केंद्रित रही। इजऱाइली कंपनियां ऐसे कई क्षेत्रों में सर्वोत्तम समाधान प्रदान करती हैं।

मुख्यमंत्री के साथ प्रतिनिधिमंडल ने इजराइल के यूनाइटेड हटज़लाह के मुख्यालय का भी दौरा किया। यूनाइटेड हटज़लाह स्वयंसेवकों की मदद से इजऱाइल में आपातकालीन बचाव अभियान चलाता है। यह दुनिया भर में एक अनोखा मॉडल है जो पुलिस टीम को नए-नए सुझाव एवं विचार देता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Israeli police will help terror, intelligence and disaster cases
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, israeli police, help, intelligence and disaste, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved