• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव श्रीलंका में बच्चों ने रंगोली में उकेरा पवित्र ग्रंथ गीता का संदेश

In the International Geeta Festival Sri Lanka, children carved the message of the holy book Geeta in rangoli. - Chandigarh News in Hindi

-श्रीलंका के कोलंबो में शुरु हुआ अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव

चण्डीगढ़।
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रयासों से अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव का आगाज श्रीलंका कोलंबों में मंत्रौच्चारण और परंपरा अनुसार हुआ। इस महोत्सव के पहले दिन ही हजारों बच्चों ने फैंसी ड्रेस, रंगोली, गीता श्लौकोच्चारण और सांस्कृतिक कार्यक्रमों जैसी प्रतियोगिताओं में शिरकत करके महोत्सव के प्रति अपने उत्साह और जोश को दर्शाने का काम किया।

कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के प्रवक्ता ने इस बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में आज 1 मार्च से 3 मार्च तक चलने वाले अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव के पहले दिन फैंसी ड्रेस, रंगोली, गीता श्लौकाच्चारण और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव का शुभारंभ किया गया।

उन्होंने बताया कि इन प्रतियोगिताओं में श्रीलंका के विभिन्न स्कूलों के लगभग 2 हजार विद्यार्थियों ने अपनी पारम्परिक रंग-बिरंगी वेशभूषा और स्कूली ड्रेस में भाग लिया। इन विद्यार्थियों ने अपनी रंगोली में पवित्र ग्रंथ गीता के संदेश को उकरेने का अनोखा प्रयास किया। इन प्रयासों की हर किसी ने प्रशंसा की और श्रीलंका के अधिकारी और गणमान्य लोगों ने भी विद्यार्थियों की प्रतिभाओं को खूब सराहा है। इस महोत्सव के माध्यम से देश-विदेश में भारतीय संस्कृति, सभ्यता और संस्कारों को जन-जन तक पहुंचाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-In the International Geeta Festival Sri Lanka, children carved the message of the holy book Geeta in rangoli.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chandigarh, haryana, chief minister manohar lal, international geeta mahotsav, sri lanka, colombo, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved