• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पहली कैबिनेट बैठक में करोड़ों किसानों और जवानों के हित में: कैप्टन अभिमन्यु

In the first cabinet meeting, in the interest of millions of farmers and jawans of the country - Chandigarh News in Hindi

चण्डीगढ़। हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने केन्द्र में नई सरकार के गठन के तुरंत बाद हुई पहली कैबिनेट बैठक में देश के करोड़ों किसानों और जवानों के हित में निर्णय लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है। कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि कैबिनेट की पहली ही बैठक में जनहित के निर्णय लेकर प्रधानमंत्री ने साबित कर दिया है कि यह सरकार हर वह वादा पूरा करेगी जो चुनाव के समय जनता से किया था।

कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि पदभार संभालने के बाद मोदी सरकार ने पहली कैबिनेट बैठक में पीएम स्कॉलरशिप योजना में बदलाव कर शहीद पुलिसकर्मियों के बच्चों को भी स्कॉलरशिप देने का ऐतिहासक फैसला किया है। इसके अतिरिक्त, कैबिनेट ने शहीदों के बच्चों को दी जाने वाली स्कॉलरशिप की राशि को भी बढ़ा दिया है।

कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसान सम्मान योजना के तहत आने वाले किसानों के दायरे को 12 करोड़ से बढ़ाकर 14.5 करोड़ किसानों तक कर दिया है। पहले इस योजना के तहत सिर्फ उन किसानों को सालाना 6 हजार रुपये दिए जाने की घोषणा की गई थी, जिनके पास 5 एकड़ से कम जमीन थी, लेकिन अब जमीन की सीमा हटा दी गई है और सभी किसानों को इसके दायरे में शामिल कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि इससे देश भर के किसान सरकार की योजना के दायरे में आ गए हैं।

वित्त मंत्री ने कहा कि बैठक में पीएम पेंशन योजना के तहत किसानों, आम लोगों और गरीबों को 3000 रुपये पेंशन देने की मंजूरी भी दी गई है। किसान की मृत्यु के बाद उसकी पत्नी को पेंशन का यह पैसा मिलेगा। किसान इसमें एक अंश देगा और उतना ही अंश सरकार देगी। उन्होंने कहा कि पहली ही बैठक में किसानों, जवानों और गरीब लोगों के हित में निर्णय लेने पर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार उन्होंने पहले कार्यकाल में जनता के हित में अनेक फैसले लिए थे वैसी ही शुरूआत फिर से कर दी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-In the first cabinet meeting, in the interest of millions of farmers and jawans of the country
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: finance minister capt abhimanyu, center, new government, cabinet meeting, interest of farmers and soldiers, decision, chandigarh news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved