• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हिमाचल के सीएम को 20 अप्रैल को ईडी के समक्ष पेश होना होगा

Himachal CM has to appear before ED on April 20 - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को 20 अप्रैल को दिल्ली दौड़ लगानी पड़ेगी। मुख्यमंत्री को गुुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)के सामने पेश होना है। मनी लांड्रिंग केस में इन दिनों वीरभद्र सिंह ईडी के चक्कर लगाने को मजबूर हैं। पहले उन्हें 13 अप्रैल को बुलाया गया था, लेकिन वे शिमला के सराहन में अपनी कुलदेवी मां भीमाकाली के मंदिर में माथा टेकने चले गए। इसके चलते वे ईडी के सामने पेश नहीं हो सके थे। इसके बाद ईडी ने उन्हें बुलाने के लिए 20 अप्रैल की नई तारीख तय की है।

हालांकि, मुख्यमंत्री ने कहा है कि जब भी ईडी उन्हें बुलाएगा, वे हाजिर हो जाएंगे, लेकिन इस बात को ले कर अब भी संशय है कि वीरभद्र सिंह 20 अप्रैल को ईडी के सवालों का सामना करने के लिए दिल्ली पहुंचेंगे। उनके विरोधियों को आशंका है कि वे मामले को लटकाने की कोशिश करेंगे।
भोरंज विधानसभा उप चुनाव हार चुके वीरभद्र सिंह को इस साल के आखिर में विधानसभा के आम चुनावों का सामना करना है। भोरंज उपचुनाव सत्ता का सेमीफाइनल माना जा रहा था, जहां भाजपा के डॉ. अनिल धीमान ने कांग्रेस उम्मीदवार प्रोमिला देवी को शिकस्त दी है। हार पर अपनी प्रतिक्रिया में वीरभद्र सिंह ने कहा है, अगर कांग्रेस पार्टी गंभीर हो कर चुनाव लड़ती तो परिणाम कुछ और हो सकते थे। माना गया कि ऐसा कह कर उन्होंने इशारों-इशारों में हिमाचल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सुक्खू पर प्रहार किया है।

कांग्रेस ने भोरंज से पहले प्रेम कौशल को टिकट दिया था, लेकिन सुक्खू के दखल के बाद टिकट प्रोमिला देवी को दे दिया गया। इसके यही मायने लगाए गए कि अगर टिकट सुक्खू ने बदलवाई है तो अपने उम्मीदवार की जीत भी उन्हें ही पक्की करनी चाहिए थी। उधर, भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल भोरंज में कांग्रेस की हार पर वीरभद्र सिंह से नैतिकता के आधार पर इस्तीफे की मांग कर चुके हैं।

वीरभद्र सिंह पर विपक्ष की इस्तीफे की मांग का कोई असर नहीं है। आय से ज्यादा संपत्ती के आरोपों पर भी वे ज्यादा विचलित नजर नहीं आते। आरोपों पर वीरभद्र सिंह का कहना है, अजीब बात है, एक ही मामले में तीन-तीन जांच चल रही हैं। आयकर विभाग भी जांच कर रहा है, सीबीआई भी जांच में जुटी है, इसी मामले में ईडी भी नोटिस भेज रहा है। इससे मैं डरने वाला नहीं हूं। मुझे जितना परेशान करेंगे, आने वाले विधानसभा चुनावों में मैं उतना ही मजबूत हो कर उभरूंगा।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Himachal CM has to appear before ED on April 20
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: himachal, cm, ed, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved