• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हरियाणा: मतगणना के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध, केंद्रीय बलों की अतिरिक्त कंपनी तैनात

Haryana: Strict management of security for counting, additional forces of central forces deployed - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज यादव ने कहा कि रोहतकए सोनीपत, झज्जर, भिवानी, सिरसा और हिसार जिलों में मतगणना परिणामों की घोषणा के बाद शांति व कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय सशस्त्र अर्धसैनिक बलों की 10 अतिरिक्त कंपनियां मिली हैं।

डीजीपी ने कहा कि पुलिस द्वारा 23 मई को हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों के वोटों की होने वाली गिनती के लिए कानून-व्यवस्था बनाए रखने हेतू व्यापक व प्रभावी प्रबंध किए गए हैं। राज्य भर में कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए घोडा पुलिस भी तैनात की गई है।

उन्होने कहा कि स्ट्रांग रुम में रखी ईवीएम की सुरक्षा में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई है। प्रदेश में कुल 35 कंपनियां को मतगणना डयूटी पर लगाया गया हैए जिसमें सेंट्रल पैरामिलिट्री की 23 और इंडियन रिजर्व बटालियन की 12 कंपनी शामिल हैं। इन कंपनियों में कुल 3150 सुरक्षाकर्मी होंगे। राज्य सशस्त्र पुलिस बल के अलावाए स्ट्रांग रुम के बाहर भारी संख्या में स्थानीय पुलिस बल भी तैनात किया गया है।

जिला पुलिस प्रमुखों को मतगणना केंद्रों के बाहर व आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करने के निर्देश देते हुए डीजीपी ने कहा कि कोई भी तत्व जो कानून व्यवस्था को बिगाडऩे व मतगणना प्रक्रिया को बाधित करने की कोशिश नहीं करेगा उसके खिलाफ कानून अनुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यादव ने नागरिकों से आग्रह किया कि वे किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न दें। हरियाणा पुलिस बिना किसी भय के शांतिपूर्ण तरीके से मतगणना की प्रक्रिया को पूरा करवाना सुनिश्चित करेगी। उन्होंने मतगणना के दिन राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों तथा प्रदेश की जनता से भी सहयोग करने की अपील की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Haryana: Strict management of security for counting, additional forces of central forces deployed
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: manoj yadav, strict management of security, central force, additional company deployed, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved