• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
2 of 2

हरियाणा: 100 दिनों के भीतर सरकारी नौकरियों में भर्ती की प्रक्रिया शुरु

मनोहर लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गरीब परिवारों के लिए प्रधानममंत्री जन आरोग्य योजना से समाज के गरीब वर्ग को वार्षिक पांच लाख रुपए के नि:शुल्क उपचार की सुविधा मिली है। स्वास्थ्य सेवाओं में हरियाणा सरकार की उपलब्धि गिनाते हुए उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में राज्य के 700 छात्रों का एमबीबीएस में दाखिला होता था जोकि 2019 में बढक़र 1450 हो गया। अगले पांच वर्षों के भीतर ऐसी व्यवस्था की जाएगी कि राज्य से हर साल दो हजार छात्रोंं को दाखिला मिले। उन्होंने झज्जर जिला के गांव बाढ़सा में राष्ट्रीय कैंसर संस्थान को नई दिल्ली से मेट्रो रेल सेवा तथा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से सडक़ मार्ग से जोडऩे की योजना पर काम करने की बात भी कही।

सरकार ने हर वर्ग की समस्याओं के समाधान की स्थाई योजना भी तैयार की है। उन्होंने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार का राज्य को पूरा लाभ मिलेगा। उन्होंने भाजपा के ध्येय वचन चलो जलाए दीप वहां, अभी भी अंधेरा है जहां सुनाते हुए कार्यकर्ताओं का जोश बढ़ाया। भाजपा के लिए मंत्री, सांसद, विधायक व पदाधिकारियों की सभी श्रेणियां बाद में हैं सबसे पहले पार्टी के कार्यकर्ता है। इन कार्यकर्ताओं की बदौलत लोकसभा चुनाव में हरियाणा में भाजपा उम्मीदवारों की जीत का औसत मार्जिन 3.56 लाख रहा है। रोहतक लोकसभा चुनाव जीतना एक किले को ध्वस्त करने के समान है। ऐसी जीत का आनंद व स्वाद कुछ अलग होता है। उन्होंने कहा कि हमारी एकजुटता, साथ मिलकर चलना, काम करने के भाव से हम आगामी विधानसभा चुनाव भी प्रचंड बहुमत से जीत कर दिखाएंगे।
कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ कहा कि हरियाणा में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में बीजेपी सरकार के काम करने के तरीके पर लोकसभा चुनाव में राज्य की जनता ने भरोसा दिखाया है। झज्जर में आयोजित कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह के दृश्य पर अभिभूत होकर उन्होंने कहा कि ऐसा नजारा पहली बार देखा गया जब मुख्यमंत्री कार्यकर्ताओं पर फूल बरसा रहे हो। इससे पहले नेता पर कार्यकर्ता फूल बरसाते थे। हरियाणा की सभी 10 सीटों पर कमल खिलाने के उपरांत आपका आभार, वंदन व अभिनंदन करने वाले जनता में प्रति जनार्दन का भाव रखते है और यहीं बीजेपी का संस्कार है।

केएमपी एक्सप्रेस वे को विकास की सडक़ बताते हुए धनखड़ ने कहा कि पिछली सरकार के समय अधर में लटकी इस सडक़ का निर्माण पूरा कराया गया। इसी तरह मेरिट पर नौकरी, शिक्षित पंचायत, पंचायतों को 20 लाख रुपए तक के काम कराने का अधिकार, किसानों को साढ़े चार हजार करोड़ मुआवजा, शहीदों को सम्मान देने के लिए गांव-गांव ग्राम गौरव पट लगाए गए तथा किसानों को बाजरा, सरसों, सूरजमुखी, गन्ने का सबसे अधिक भाव भी किसान के बेटे मनोहर लाल ने दिया।
रोहतक के नवनिर्वाचित सांसद डा.अरविंद शर्मा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव में कमल खिलने पर सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कंधे से कंधा मिलाकर किसान, गरीब, नौजवान, सैनिकों व महिलाओं सहित समाज के सभी वर्गों का भला किया। जिसका नतीजा यह रहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 36 बिरादरी का समर्थन मिला। प्रधानमंत्री ने पहली ही कलम से देश के 15 करोड़ किसानों को फायदा पहुंचाया हरियाणा के मुख्यमंत्री ने भी राज्य के 16 लाख किसानों को छ: हजार रुपए देने का निर्णय पहले ही किया हुआ था। उन्होंने कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ को किसानों की 24 घंटे लड़ाई लडऩे वाला तथा विधायक नरेश कौशिक को भी विकास के लिए समर्पित प्रतिनिधि बताया। सभी कार्यकर्ता आगामी विधानसभा चुनाव के लिए जोश बरकरार रखे।
बहादुरगढ़ से विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में लड़े गए लोकसभा चुनाव के नतीजों से साबित हो गया कि अब भाई-भतीजावाद व भ्रष्टाचार की राजनीति समाप्त हो चुकी है। हरियाणा में स्वच्छ एवं पारदर्शी राजनीति की नई परिपाटी बीजेपी ने आरंभ की है। पहले पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव फिर स्थानीय निकाय और अब लोकसभा चुनाव में भाजपा के लहराते परचम में कार्यकर्ताओं का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े चार वर्षों में बीजेपी ने समान विकास तथा हरियाणा एक-हरियाणवी एक की भावना पर काम किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के ओएसडी अमरजीत सिंह सहित अन्य अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े

Web Title-Haryana: recruitment process in government jobs within 100 days
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, 100 days, government jobs, recruitment process, start, chandigarh news, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi, haryana recruitment process in government jobs within 100 days
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved