• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हरियाणा पुलिस ने आम जनता के हित में एडवाइजरी जारी की

Haryana Police issued Advisory in the interest of common people - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस द्वारा मौजूदा मौसम की स्थिति और कोहरे को ध्यान में रखते हुए आम जनता के हित में यातायात एडवाइजरी जारी की गई है। पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि कोहरे में दुर्घटना से बचाव के लिए वाहन चालकों को ड्राइविंग और गंतव्य स्थान के लिए जाने से पहले मौसम के पूर्वानुमान की जांच करने के लिए आग्रह किया गया है। सभी वाहन चालक अपने वाहनों को अच्छी हालत में रखने के साथ-साथ हेडलाइट, टेल लाइट, फोग लाइट, इनडीकेटर व रिफलेक्टर सहित ब्रेक, टायर, विंडस्क्रीन वाइपर, बैटरी और कार हीटिंग सिस्टम को भी चालू हालत में रखना सुनिश्चित करें।

कोहरे की चेतावनी के मामले में, यात्रा को मौसम साफ होने तक टालने को प्रयास करें। चालकों से आग्रह किया गया है कि वे लो-बीम लाइट के साथ वाहन चलाए क्योंकि धुंध के दौरान हाई बीम कारगर नही होती है। एडवाइजरी में धुंध के दौरान फोग लाइटस, गाडियों की गति सीमा नियंत्रित करने व दो वाहनों के बीच उचित दूरी बनाए रखने जैसे प्रमुख बिंदुओं पर जोर दिया गया है।

वाहनों के बीच उचित दूरी बनाए रखने के साथ-साथ ज्यादा कोहरे की स्थिति में सडक़ पर अंकित सफेद रेखाओं का उपयोग एक गाइड के रूप में करने की सलाह भी दी गई हैं। घने कोहरे के मामले में सुरक्षित यात्रा के लिए, एक सुरक्षित स्थान पर वाहन को रोककर धुंध कम होने तक प्रतीक्षा करने के लिए भी आग्रह किया गया है। वाहनों के शीशे उचित मात्रा तक नीचे करने का सुझाव दिया गया है ताकि जो दिखाइे न दे उसे सुनकर यात्रा को सुरक्षित बनाया जा सके। आपातकालीन स्टोप के मामले में, जहां तक संभव हो सडक़ से नीचे उतरने की सलाह दी गई है। ओवरटेकिंग ना करने, लेन बदलने, और फ्री-वे और व्यस्त सडक़ों पर वाहन रोकने से बचने का भी सुझाव दिया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Haryana Police issued Advisory in the interest of common people
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana police, fog, general public, advisory issue, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved