• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हरियाणा पुलिस ने पकड़ा 1.25 करोड़ की कीमत का 1000 किलो गांजा पत्ती से भरा केंटर

Haryana Police caught 1000 kg hemp leaf center worth 1.25 crore - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस की एसटीएफ टीम ने नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए केंटर में उड़ीसा से हिसार सप्लाई की जा रही एक टन गांजा पत्ती जब्त करने में सफलता प्राप्त की है। केंटर के साथ पुलिस ने एक व्यक्ति को मौके से गिरफ्तार किया है। बरामद गांजा पत्ती की स्थानीय बाजार में कीमत करीब 1.25 करोड़ रूपये है। पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।

एसटीएफ रोहतक एसपी जशनदीप सिंह रंधावा ने बताया कि दिनांक 26.01.2020 को एसटीएफ हिसार की टीम को सूचना मिली कि झज्जर में बाईपास के पास एक केंटर है जिसमें भारी मात्रा में नशीला पदार्थ भरा हुआ है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए निरीक्षक पवन ने सहायक उपनिरीक्षक नरेश कुमार के नेतृत्व में टीम गठित कर रवाना किया। एसटीएफ टीम ने झज्जर रोड़ बाईपास सांपला रोड़ फ्लाईऑवर नजदीक गांव सुर्खपुर बस स्टॉप के सामने शहर झज्जर की तरफ वाली सडक़ से केंटर नम्बर ॥क्र-65र-9707 को पकड़ा। केन्टर के पास खड़े व्यक्ति एसटीएफ टीम को देखकर मौके से फरार हो गए।

केंटर की तलाशी ली गई तो केंटर से 1000 किलोग्राम गांजा पत्ती बरामद हुई है। आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत थाना शहर झज्जर में अभियोग संख्या 31/2020 अंकित किया गया। बरामद गांजा पत्ती व केंटर को कब्जा पुलिस में लिया गया। आरोपी सुरजीत उर्फ जीतू को गिरफ्तार किया गया है।

प्रारंभिक जांच में सामने आया कि आरोपी सुरजीत अपने साथी रामबीर निवासी किरोड़ी जिला हिसार (केंटर कंडक्टर), राममेहर पुत्र बलंवत निवासी मतलोड़ा हिसार, अनिल निवासी बरवाला हिसार व सुबे सिंह निवासी किरोड़ी हिसार (केंटर चालक) के साथ मिलकर नशे की बड़ी खेप को हिसार लेकर जा रहे थे। जांच में सामने आया कि आरोपी पहले भी बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थ लाए थे। बरामद गांजा पत्ती विशाखापट्टनम में केंटर में लोड की गई है। गांजा पत्ती के सप्लायर द्वारा उडीसा से गांजा पत्ती लाई गई है। ओडिशा से विशाखापट्टनम लाकर गांजा पत्ती को आरोपियों को दिया गया है। आरोपी करीब 2/3 महीने में एक बार बड़ी मात्रा में नशीला पदार्थ लाते है। आरोपी राममेहर नशीले पदार्थों के अवैध व्यापार का मुख्य आरोपी है। बरामद गांजा पत्ती में राममेहर व उसके साथियों का हिस्सा है। नशीले पदार्थों की सप्लाई करने वाला बड़ा गिरोह है जो नशीले पदार्थों को हिसार व आसपास के साथ लगते एरिया में सप्लाई करता है। केंटर में गांजा पत्ती के 50 कट्टे थे। प्रत्येक कट्टे में 20 किलो गांजा पत्ती है। गांजा पत्ती को छिपाने के लिए केटंर में पीछे पेंट व थिनर के डिब्बे लोड कर रखे थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Haryana Police caught 1000 kg hemp leaf center worth 1.25 crore
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: stf of haryana police, stf rohtak sp jasandeep singh randhawa, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved