• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

NCC की तर्ज पर हरियाणा पुलिस कैडेट कोर बनेगा, पुलिस भर्ती में मिलेगी वरियता

Haryana Police Cadet Corps will be formed on the lines of NCC, police will get priority in recruitment - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने प्रदेश में कानून एवं व्यवस्था सुनिश्चित की गई है ताकि सामान्य नागरिक निर्भय होकर रह सकें तथा अपराधियों के मन में भय बना रहे ताकि वह किसी भी अपराध को करने से पहले यह सोचेगा कि यदि उसने अपराध किया तो वह बच नहीं पाएगा।

मुख्यमंत्री ने यह जानकारी आज यहां पत्रकार सम्मेलन के दौरान दी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय कैडेट कोर की तर्ज पर हरियाणा पुलिस कैडेट कोर भी स्थापित किया जा रहा है, जिसमें 11वीं से स्नातक तक कक्षा के छात्रों को शामिल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पुलिस कैडेट कोर में प्रशिक्षण लेने वाली छात्रों को पुलिस भर्ती में वरियता देने पर सरकार विचार कर रही है।
एनसीआर क्षेत्र में सार्वजनिक स्थानों पर नमाज अदा करने की वजह से हुए तनाव के प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस संबंध में उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कानून एवं व्यवस्था कायम बनाए रखने के लिए दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि तनाव की स्थिति पर अधिकारी लगातार अपनी नजर रखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि कुछ संस्थाओं ने सार्वजनिक स्थानों पर नमाज अदा करने के लिए एतराज उठाया था। सार्वजनिक स्थानों पर नमाज पढऩे पर लोगों द्वारा एतराज किया जाता है जिस पर सावधानी रखनी होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका मानना है कि नमाज धार्मिक स्थान, जैसे कि मस्जिद या ईदगाह या उनके निजी स्थान पर अदा की जा सकती है। उन्होंने कहा कि नमाज उचित स्थानों पर ही अदा की जानी चाहिए। इस मौके पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन व अमित आर्य, कृषि एवं कल्याण विभाग के प्रधान सचिव डा. अभिलक्ष लिखी, प्रधान सचिव अकुंर गुप्ता, सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक समीर पाल सरो सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Haryana Police Cadet Corps will be formed on the lines of NCC, police will get priority in recruitment
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, ncc, cm khattar, haryana police cadet core, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved