• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हरियाणा पुलिस ने फिरौती मांगने वाले गिरोह के तीन सदस्य को किया गिरफ्तार

Haryana Police arrested three gang members who demanded ransom - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़ । हरियाणा पुलिस ने नारनौल जिले में भाजपा नेता के बेटे अमित पर गोली चलाने की वारदात करते हुए भय दिखाकर फिरौती मांगने के मामले में एक गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। हमलावरों ने बाइक पर भागने से पहले पीडित से 50 लाख रुपये की फिरौती की मांग की थी।

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपी प्रदीप उर्फ अन्ना गिरोह के सदस्य हैं, जिनकी पहचान हिसार जिले के सोमबीर, हांसी के रोहित और धानोता के राकेश के रूप में हुई है।

अमित को एक सप्ताह पहले नारनौल में उसके घर पर नकाबपोशों ने गोली मारकर घायल कर दिया था। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की।

पुलिस ने आदतन अपराधियों के रिकॉर्ड ख्ंागाला और जमानत पर छूटे अपराधियों से भी पूछताछ की गई। पुलिस को 48 घंटे में ही कुछ महत्वपूर्ण सुराग मिले क्योंकि वारदात के मौके पर मिली मोटरसाइकिल को फरार हुए आरोपी हांसी शहर से चुराई हुई थी। जिससे यह पता चला कि बाहरी लोग अपराध में शामिल थे। जैसे ही पुलिस को प्रदीप उर्फ अन्ना के एक नए गिरोह का सुराग मिला, एक रणनीति बनाई गई और आखिरकार पुलिस ने उसके तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया।

शुरुआती जांच में पता चला कि गैंग के सदस्यों ने मोहल्ला नई सराय के रविशंकर गुप्ता से भी फिरौती की मांग की थी।

इस गिरोह का किंगपिन, प्रदीप उर्फ अन्ना, जो गुरुग्राम के झाड़सा का निवासी है, कुछ दिनों से नारनौल शहर में रेकी कर रहा था और फिरौती मांगने की योजना बना रहा था। गिरोह ने इलाके में आतंक फैलाने की योजना बनाई थी। वह चाहता था कि लोगो मे इतनी दहसत फैले की फिरौती मांगते ही लोग रुपये दे दे। इस काम के लिए आरोपी ने बाहर के लडक़ों को ही शामिल करने का प्लान बनाया ताकि पुलिस की गिरफ्त से बाहर रहे और उसने आहिस्ता आहिस्ता 8 से 10 लडक़ो को इस गैंग में शामिल कर लिया जिसमे 2 लडक़े लोकल व बाकी दूसरे जिले के शामिल किए इसके लिए प्रदीप उर्फ अन्ना ने 5-6 उन लोगो को टारगेट किया जिनसे फिरौती मांगी जाए जिससे शहर में दहशत का माहौल बन सके। इसीलिए इन्होंने पहले इन दो से रुपये मांगे ओर इसके बाद औरों से भी फिरौती माँगी जानी थी। इससे पहले ही पुलिस ने वारदात के बाद इस गिरोह का सुराग लगा कर 3 को काबू कर लिया।

हालांकि मुख्य आरोपी प्रदीप अभी फरार है और अन्य सदस्यों सहित उसे गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है।

तीनों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया, जहां से सोमबीर को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया, जबकि दो अन्य को जेल भेज दिया गया। आगे की जांच जारी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Haryana Police arrested three gang members who demanded ransom
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana police, haryana news, haryana hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved