• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

हरियाणा पहली बार गोवा में चल रहे IFFI में भाग लिया

चंडीगढ़। हरियाणा भी पहली बार गोवा में चल रहे इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (आईएफएफआई) का हिस्सा बना है। खास बात यह है कि फेस्टिवल में हरियाणा को लेकर फिल्मी जगत से जुड़े लोगों के खासा रुझान नजऱ आ रहा है। उल्लेखनीय है कि हरियाणा में फिल्म पॉलिसी लागू हो चुकी है। सिंगल विंडो सिस्टम पर फिल्म शूटिंग की परमिशन एवं हरियाणवी तथा गैर हरियाणवी फिल्मों के लिए इंसेंटिव के प्रावधान से फेस्टिवल में फिल्मी उद्योग से जुड़े लोग खासी जानकारी जुटाते नजर आए। यहां बता दें मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बीते वर्ष हरियाणा में फिल्म पॉलिसी लागू की थी, इससे पहले प्रदेश में फिल्म को लेकर कोई पॉलिसी नहीं थी।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत नेशनल फिल्म डेवलपमेंट कॉर्पेशन के तत्वावधान में आयोजित पांच दिवसीय फिल्म बाज़ार में हरियाणा स्टेट ने पहली बार भागीदारी की है। प्रदेश की तरफ से कला एवं सांस्कृतिक विभाग के निदेशक यशेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के उपनिदेशक नीरज कुमार व डॉ एस आर गोदारा फिल्म फेस्टिवल में भागीदारी कर रहें हैं।

उल्लेखनीय है कि फिल्म बाज़ार में देश भर के प्रमुख राज्य अपने -अपने प्रदेश की फिल्म नीति को प्रमोट करने के साथ साथ फिल्म निर्माताओं को अपने प्रदेश की ओर से फिल्म उद्योग के लिए प्रदान की जाने वाली सुविधाओं की जानकारी देते हैं ताकि के फिल्म जगत के फलते-फुलते उद्योग की संबधित प्रदेश में भागीदारी बढ़े।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Haryana participated in IFFI running in Goa for the first time
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, goa, international film festival of india, film world, policy implemented, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved