• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हरियाणा शीत लहर की चपेट में, 15 जनवरी तक स्कूलाें की छुटि्टया

Haryana in the grip of cold wave, school holiday until January 15 - Chandigarh News in Hindi

निशा शर्मा
चंडीगढ़।
हरियाणा शीत लहर की चपेट में है। पिछले चौदह दिनों से चल रही जबरदस्त शीत लहर की वजह से हिसार व नारनौल सहित हरियाणा के कई इलाकों में पारा जमाव बिंदु तक पहुंच चुका है। हरियाणा में सर्दी ने पिछले 19 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इससे पहले कभी भी इतने दिनों तक लगातार ऐसी स्थिति नहीं रही। वहीं स्कूलाें में १५ जनवरी तक छुटि्टया घोषित की गई है।
हिसार का न्यूनतम तापमान सिर्फ 0.2 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि भिवानी जिले के खेतों में पाला जम गया है। शनिवार को इस सीजन के सबसे ठंडे दिन के तौर पर दर्ज किया गया। चंडीगढ़ के मौसम केंद्र ने रविवार को भी कड़ाके की सर्दी का रेड अलर्ट जारी किया है। साथ ही लोगों को ठंड से बचने की सलाह दी गई है।


कोहरे के कारण ट्रेनें भी प्रभावित हुई हैं। सुबह दृश्यता महज 50 मीटर रही, जिससे वाहन चालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शीत लहर चलने और खेतों में पाला जमने से सब्जियों और सरसों की फसल को भी नुकसान होने की आशंका है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 31 दिसंबर को पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के बाद ही शीत लहर से राहत मिलने की उम्मीद बंधेंगी।


इस बीच सर्दी को देखते हुए हरियाणा सरकार ने सभी निजी और सरकारी स्कूलों में 30 और 31 दिसंबर को अवकाश की घोषणा की है। इसके बाद एक जनवरी से 15 जनवरी तक प्रदेश के सभी स्कूलों में शरदकालीन अवकाश घोषित कर दिया गया है। हरियाणा में अब 16 जनवरी के बाद ही स्कूल खुलेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Haryana in the grip of cold wave, school holiday until January 15
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, cold wave, winter, school holidays, severe winter, hisar, chandigarh, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved