• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

हरियाणा के राज्यपाल ने 96 पुलिस अफसर-कर्मचारियों को सम्मानित किया

चंडीगढ़। हरियाणा के राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी ने कहा कि हरियाणा की पुलिस अदम्य साहस और गौरवशाली है। इसलिए कहा जाता है कि जय हरियाणा की धरती, जय हरियाणा के वीर। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में गर्वर्नेंस का मतलब शासन करना नहीं बल्कि सेवा करना होता है। इसलिए पुलिस को भी अपने पद का प्रयोग जनसेवा के लिए करना चाहिए। इसी सेवाभाव के साथ पुलिस लोगों का मित्र बन सकती है। हर व्यक्ति को यह लगना चाहिए कि पुलिस उसकी सहायता के लिए है तभी आमजन खुद को सुरक्षित महसूस करेगा।

यह उद्गार उन्होंने आज यहां हरियाणा राजभवन में आयोजित अलंकरण समारोह में 96 पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को उनकी उत्कृष्ट व सराहनीय सेवाओं के लिये सम्मानित करने उपरांत कहे। समारोह में वर्ष 2014 से 2017 तक के वीरता और राष्ट्रपति पुलिस पदक प्रदान किए गए।

राज्यपाल ने कहा कि हरियाणा के वीर देश और विदेश में अपना परचम लहराते हैं, यह बात पुलिस में भी देखने को मिलती है। उन्होंने कहा कि पुलिसवालों को देशभक्ति और जनसेवा की केवल प्रतिज्ञा ही नहीं दिलाई जाती बल्कि वे इन गुणों को अपने व्यवहार में शामिल करते हैं। उन्होंने कहा कि देशभक्ति और जनसेवा इन्हीं गुणों के साथ एक पुलिसवाला सच्चा इन्सान बनता है।

समारोह में पुलिस महानिरीक्षक गुप्तचर विभाग अनिल कुमार राव तथा उप-पुलिस महानिरीक्षक श्री सतेन्द्र कुमार गुप्ता को पुलिस में बहादुरी सेवाओं के लिये सम्मानित किया गया। पुलिस महानिदेशक शील मधुर, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक पी के अग्रवाल, सुधीर चैधरी, डा0 आर0 सी0 मिश्रा, शत्रुजीत सिंह कपूर, ओपी सिंह, अजय सिंघल तथा अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (सेवानिवृत) राजबीर सिंह देशवाल को उनकी विशिष्ट सेवाओं के लिये राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया गया।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Haryana Governor honored 96 police officers and employees
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, chandigarh, governor, captan singh, honored, police officers, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved