• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हरियाणा सरकार ने हर वर्ग की भलाई के लिए काम किया है : शिक्षा मंत्री

Haryana government has worked for the betterment of every class: Rambilas Sharma - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि पारदर्शी शिक्षा नीति के कारण आज हरियाणा शिक्षा का मेन हब है और केंद्र व प्रदेश की मौजूदा सरकार ने हर वर्ग की भलाई के लिए काम किया है। शिक्षा मंत्री ने यह बात आज महेन्द्रगढ़ के राजकीय महाविद्यालय में 280 लाख रुपये की लागत से नवनिर्र्मित विज्ञान भवन का उदघाटन अवसर पर कही। इस अवसर पर उन्होंने कालेज परिसर में मां सरस्वती की प्रतिमा का अनावरण करने सहित फलदार व छायादार पौधों का रोपण भी किया।


इस अवसर पर अपने अनुभव सांझा करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि इसी कालेज में मैंने शिक्षा ग्रहण की, जिसके कारण इस कालेज से मेरा विशेष लगाव रहा है। इस भवन को तैयार होने में एक वर्ष का समय लग गया इस विज्ञान भवन में 8 लैब 4 विज्ञान एवं दो लेक्चर थिएटर हैं विज्ञान संकाय के सभी विद्यार्थी महाविद्यालय में बने विज्ञान भवन को लेकर बड़े उत्साहित हैं।


शिक्षा मंत्री ने इस मौके पर ऑडिटोरियम हाल में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए मौजूदा प्रदेश सरकार की पारदर्शी शिक्षा नीति के कारण हरियाणा में स्थापित हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय, कालेजों, स्कूलों एवं अनेकों शिक्षण संस्थाओं तथा एकेडमियों में दूसरे प्रदेशों के विद्यार्थी गुणातमक शिक्षा ग्रहण करके अपना भविष्य सुदृढ़ करने के साथ साथ राष्ट्र के नवनिर्माण में अपना योगदान दे रहे है।


इस मौके पर शिक्षा मंत्री के सामने कालेज स्टाफ ने कालेज में एक 25 कमरों का ब्लाक, इन्डोर स्टेडियम, पार्किंग स्टेण्ड व कम्पयूटर लैब आदि मांगे रखी। जिसमें से शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने स्टेडियम बनाने की बात, स्टाफ की कमी दूर करने, पानी की समस्या का निदान करने के सहित महाविद्यालय द्वारा रखी गई सभी मांगों को मंजूर कर लिया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार बनने के बाद से महेंद्रगढ़ के दोनो महाविद्यालयों के लिए 7 करोड़ रुपये की राशि मौजूदा सरकार द्वारा दी जा चुकी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Haryana government has worked for the betterment of every class: Rambilas Sharma
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, education minister rambilas sharma, transparent education policy, haryana education, main hub, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved