• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

Haryana Election Exclusive - तीन वोट से जीतने वाले जयतीर्थ दहिया को फिर से भरोसा

Haryana Election Special - Chandigarh News in Hindi

निशा शर्मा

चंडीगढ़ । दिल्ली के साथ लगते हरियाणा में सोनीपत जिले की राई सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस उम्मीदवार जयतीर्थ दहिया किस्मत के बड़े धनी हैं । पिछले विधानसभा चुनाव में राई सीट से वे सिर्फ तीन वोट से जीते थे. इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के उम्मीदवार रहे इंद्रजीत दहिया ने उनकी जीत को पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट में चुनौती दी । पांच साल का कार्यकाल पूरा होने से ठीक पहले फैसला आया और चुनाव रद्द कर दिया गया ।
जयतीर्थ का कहना है कि अदालत ने उन्हें अयोग्य नहीं ठहराया है, चुनाव निरस्त किया है । यह मामला अभी भी अदालत में विचाराधीन है और इस पर अंतिम फैसला आना बाकी है । दहिया ने बताया कि अदालत में 16 ऐसे वोट सामने आये हैं, जो दो बार डाले गए हैं । जांच तो इस बात की होनी चाहिए कि एक मतदाता के दो-दो वोट कैसे बन गए? उन्होंने न किसी ऐसे मतदाता को वोट डालने के लिए कहा और न उनके वोट बनवाए. यह गलती निर्वाचन अधिकारियों की है ।
जयतीर्थ दहिया के पिता चौधरी रिज्क राम यहां से पांच बार (1951 और 1962 संयुक्त पंजाब के समय, 1967, 1972 और 1977) विधायक चुने गए थे । राई में इस बार मुकाबला कांग्रेस के जयतीर्थ दहिया और इनेलो के इंद्रजीत दहिया तीसरी बार आमने-सामने हैं । पिछले चुनाव में भाजपा ने राई क्षेत्र से पूर्व मंत्री कृष्णा गहलावत को मैदान में उतारा था, लेकिन इस बार गहलावत की टिकट काट कर भाजपा ने मोहन लाल कौशिक को अवसर दिया है ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Haryana Election Special
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana assembly elections 2019, haryana assembly elections, haryana assembly election, haryana vidhansabha chunav, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved