• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

Haryana Election Results 2019 :सोनिया गांधी ने हुड्डा को अन्य दलों से बात करने के लिए अधिकृत किया

Haryana Election Results 2019 Former CM of Haryana Bhupinder Singh Hooda, Congress candidate from Garhi Sampla-Kiloi - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा से बात की। इस दौरान उन्होंने हुड्डा को सरकार बनाने के लिए अन्य दलों से बात करने के लिए अधिकृत कर दिया है। हरियाणा की 99 सीटों पर हुए विधानसभा चुनावों की मतगणना जारी है, जिसमें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर चल रही है।

हरियाणा चुनाव के नतीजे काफी दिलचस्प हो गए हैं। अब तक के रूझान में भाजपा यहां आगे जरूर चल रही है, लेकिन बहुमत का आंकड़ा उससे दूर है। जबकि कांग्रेस ने जबरदस्त वापसी की है और जेजेपी भी बढ़िया प्रदर्शन कर रही है। हरियाणा में सभी 90 सीटों के रुझान आ चुके हैं। इन रुझानों में भाजपा की बढ़त घटकर 38 पर आ गई है, कांग्रेस 32, जेजेपी 9 और अन्य 11 सीट पर आगे चल रहे हैं। हरियाणा के रुझानों में भाजपा बहुमत के आंकड़े से काफी दूर दिख रही है।
ऐसे में बीजेपी को सरकार बनाने के लिए जेजेपी की जरूरत पड़ सकती है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को बीजेपी आलाकमान ने दिल्ली बुलाया है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी भूपेन्द्र सिंह हुड्डा से बात की है। रुझानों के बीच कांग्रेस के भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि राज्य में कांग्रेस को बहुमत मिलने जा रहा है। उन्होंने कहा कि सूबे में कांग्रेस अकेले सरकार बनाएगी।

इस बीच जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) की भूमिका काफी अहम हो गई है। जानकारी के मुताबिक प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को भाजपा की ओर से जेजेपी से मध्यस्थता के लिए आगे किया जा सकता है। वहीं यह भी खबर है कि जेजपी ने सीएम पद की शर्त के साथ कांग्रेस को समर्थन का प्रस्ताव दिया है।


10:30- जोड़-तोड़ शुरू! जेजेपी से बात करेंगे बादल...

हरियाणा में भाजपा सरकार बनाने के 46 के जादुई आंकड़े से यदि भाजपा विधायकों की संख्या कुछ कम रहती है तो जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) को बीजेपी के साथ लाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को मध्यस्थता के लिए आगे किया जा सकता है। हालांकि दुष्यंत चौटाला का कहना है कि वे सिर्फ सीएम बनना चाहते हैं।

जेजेपी के हाथ में होगी सत्ता की चाबी...
जेजेपी के नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा कि ना भाजपा ना कांग्रेस 40 पार करेगी, सत्ता की चाबी जेजेपी के हाथ में होगी।


बता दें कि हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों के लिए 1169 प्रत्याशी मैदान में उतरे और 21 अक्टूबर को मतदान हुआ।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Haryana Election Results 2019 Former CM of Haryana Bhupinder Singh Hooda, Congress candidate from Garhi Sampla-Kiloi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana election results 2019, haryana election results, former cm of haryana, bhupinder singh hooda, congress, sonia gandhi, manohar lal khattar, narendra modi, india news, haryana news in hinid, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved