• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हरियाणा सीएम का वादा, 5 वर्षों में हर खेत तक बनायेंगे पक्की सडक़

Haryana CM claim, to make every farm in 5 years - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि अगले 5 वर्षों में प्रदेश के हर खेत तक पक्के रास्ते बनाए जाएंगे ताकि किसानों को अपनी फसल की पैदावार ढ़ोने तथा अन्य कृषि कार्यों के लिए आवागमन में आसानी हो।

मुख्यमंत्री आज यहां सीएम हाऊस में प्रदेशभर से आए मार्केट कमेटी के चेयरमैन व वाइस चेयरमैनों के साथ सीधा संवाद कर रहे थे। इस अवसर पर कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओम प्रकाश धनखड़, खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री कर्ण देव कंबोज, हरियाणा स्टेट एग्रीकल्चर मार्केटिंग बोर्ड की चेयरमैन मती कृष्णा गहलावत, कृषि एवं किसान कल्याण विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव मती नवराज संधू , मुख्यमंत्री के ओएसडी भूपेश्वरदयाल भी उपस्थित थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में हरियाणा में मंडी सिस्टम पूरे देश में बेहतर है। उन्होंने मार्केट कमेटी के चेयरमैन व वाइस चेयरमैनों से आह्वान किया कि वे किसानों के सामने आने वाली परेशानियों को दूर करने में सहयोग करने के साथ-साथ किसानों को जागरूक भी करें ताकि उनको फसलों का लाभकारी मूल्य मिल सके। उन्होंने कहा कि पिछले चार वर्षों में प्रदेश में विकास करने के अलावा व्यवस्था परिवर्तन भी किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मार्केट कमेटी के चेयरमैन व वाइस चेयरमैनों की जिम्मेवारी बनती है कि वे किसानों को उनके उत्पाद की सही मार्केटिंग करने में मदद करें। किसानों के अथक परिश्रम की बदौलत ही हरियाणा राज्य कृषि के क्षेत्र में अग्रणी है। हरियाणा का मेहनतकश किसान जहां देश के लोगों का पेट भरने में अपना अहम योगदान देता है वहीं उसका अन्न के निर्यात में भी अहम योगदान है। उन्होंने कहा कि किसानों को कृषि के साथ खुंबी उत्पादन, मधुमक्खी पालन, मछली पालन जैसे व्यवसाय भी करने चाहिएं ताकि उनकी आय में बढ़ोतरी हो सके।

हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि मार्केट कमेटी के चेयरमैन व वाइस चेयरमैनों के पहचान-पत्र बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा की मंडियों में सबसे अच्छा खरीद सिस्टम है जो कि प्रदेश के लिए गौरव की बात है, अब रूकना नहीं है तथा अधिक बेहतरी के लिए निरंतर आगे बढ़ते रहना है। धनखड़ ने सभी चेयरमैन व वाइस चेयरमैनों से जिला-वाइज उनकी मंडियों की समस्याओं की जानकारी ली तथा सुधार के लिए सुझाव भी आमंत्रित किए।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Haryana CM claim, to make every farm in 5 years
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: manohar lal khattar, five years, 5 years, pakkee road, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved