• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दी नारनौल में आठ परियोजनाओं की सौगात

Haryana Chief Minister Manohar Lal Khattar gifts eight projects in Narnaul - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज नारनौल निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को 40.77 करोड़ रुपए की आठ परियोजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री ने नारनौल से अपनी जन आशीर्वाद यात्रा शुरू करने से पहले रेस्ट हाऊस से इन आठ परियोजनाओं में से चार का उद्घाटन और चार का शिलान्यास रखा। मुख्यमंत्री ने कनीना में लगभग 1423.92 लाख रुपये की लागत से बने 50 बैड के अस्पताल, लगभग 5 करोड़ रुपए की लागत से बने एकीकृत बागवानी विकास केंद्र, लगभग 318.04 लाख रुपये की लागत से बने 33 केवी सब स्टेशन हसनपुर और नारनौल के नेताजी सुभाष चंद्र स्टेडियम में लगभग 325 लाख रुपए की लागत से बने खेल सुविधा केंद्र का उद्घाटन किया।
इसी प्रकार, उन्होंने नागरिक अस्पताल नारनौल में लगभग 656.41 लाख रुपये की लागत से बनने वाले ट्रामा सेंटर, बलाह कलां में लगभग 360 लाख रुपये की लागत से बनने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन, मालड़ाबास में लगभग 363.63 लाख रुपये की लागत से बनने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन और महेंद्रगढ़ में लगभग 130.75 लाख रुपये की लागत से बनने वाले एनवीएम का शिलान्यास किया। उन्होंने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि गत पांच वर्षों में वर्तमान राज्य सरकार ने पूरी ईमानदारी के साथ हर वर्ग व क्षेत्र का विकास किया है। हमने जितना विकास किया है उतनी पिछली सरकारों में कभी नहीं हुआ।

उन्होंने कहा कि सरकार ने हर परिवार को समृद्ध करने के लिए मुख्यमंत्री समृद्धि योजना चलाई है,जिसके तहत 1.8 लाख रुपये से कम की वार्षिक आय वाले पात्र परिवार को हर वर्ष 6 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि लगभग 5 करोड़ रुपये की लागत से बने एकीकृत बागवानी विकास केंद्र से जिला के किसानों को बागवानी से संबंधित तकनीकी जानकारी मिलेगी। इसके अलावा खेती से संबंधित नई खोजे, संरक्षित खेती, पोली हाऊस, नेट हाऊस, वाक-ईन-टनल, टपका सिंचाई पद्धति, जैविक खेती को इस क्षेत्र में बड़े स्तर पर बढ़ावा मिलेगा।
इस मौके पर शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा, विधानसभा के डिप्टी स्पीकर संतोष यादव, नारनौल के विधायक ओमप्रकाश यादव, नांगल चौधरी के विधायक डा. अभय सिंह यादव के अलावा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Haryana Chief Minister Manohar Lal Khattar gifts eight projects in Narnaul
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana chief minister manohar lal khattar, haryana cm gifts eight projects in narnaul, haryana news, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved