• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चन्द्र गुप्ता ने की जनसुनवाई

Haryana Assembly Speaker Gyan Chandra Gupta did public hearing - Chandigarh News in Hindi

पंचकूला। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चन्द्र गुप्ता की अध्यक्षता में मनसा देवी काम्पलैक्स सेक्टर 6 में आयोजित खुले दरबार मेें कुल 67 शिकायतों की सुनवाई हुई। इन शिकायतों में बिजली, पानी, सीवरेज, कानून व्यवस्था व आवरा पशुओं से संबधित समस्याएं थी। इस अवसर पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि ये महज शिकायतें नहीं है बल्कि जनता द्वारी भोगी जाने वाली तकलीफें और इन तकलीफों को हमें जल्द से जल्द सुलझाना है। इन तकलीफों को मानवीय संवेदनाओं के साथ समझ कर इनका ईलाज करना है।

इंदिरा काॅलोनी व राजीव काॅलोनी में नशे की समस्या को देखकर उन्होने कड़े तेवर अपनाते हुए अधिकारियों से कमेटी से तुरंत इस पर एक्शन लेने को कहा। स्पीकर ने कहा कि वे किसी भी हालत में पंचकूला में नशे को पांव नहीं पसारने देंगे। राजीव काॅलोनी में पीने के पानी की आपूर्ति में गंदा पानी आने और पानी पीकर निवासियों के बीमार होने की शिकायत पर उन्होंने अधिकारियों को तुरन्त प्रभाव से लीकेज को दुरूस्त करने के निर्देश दिए। राजीव काॅलोनी मेें ही स्कूली बच्चियों से छेड़खानी की शिकायत को उन्होंने गंभीरता से लिया और पुलिस अधिकारियों को बच्चियों की सुरक्षा पुख्ता करने के निर्देश दिए। इसी काॅलोनी में बिजली के करंट से होने वाले खतरे से निबटने के लिए गुप्ता ने निर्देश देते हुए कहा कि वे किसी भी लापरवाही को बिल्कुल भी सहन नहीं करेंगे।
भैंस का टिब्बा क्षे़त्र में सरकारी जमीन पर झुग्गी होने की शिकायत पर उन्होंने कहा कि सरकारी जमीन पर किसी का भी नाजायज कब्जा नहीं होने दिया जाएगा और जिसके पास कागजात पूरे हों उन्हें किसी भी प्रकार तंग नहीं किया जाएगा। भैंस का टिब्बा क्षेत्र से ही राशन के डिपो पर नाजायज तंग करने पर उन्होंने जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक को इसकी जांच कर व्यवस्था को दुरूस्त करने के निर्देश दिए।

अध्यक्ष ने अपने संबोधन में कहा कि विकास के लिए पैसे की कोई कमी नहीं है। अधिकारी परियोजना बनाकर लाएं। पार्कों में झूले और जिम की व्यवस्था के लिए पर्याप्त बजट है। उन्होंने एमडीसी 5-6-4 को सेक्टरों में परिवर्तित करने के बारे में आएडब्ल्यूए व अन्य निवासियों से सुझाव से भी मांगे। उन्होंने कहा कि यह तीसरा खुला दरबार था। इससे पूर्व के दरबारों में आने वाली समस्याओं का समाधान हुआ है और जो समस्याएं अभी रह गई हैं उनके समाधान के लिए उन्होंने अधिकारियों को निर्देश भी दिए। उन्होंने जनता को आश्वासन दिया कि पहले के दो खुले दरबारों की एक्शन टेकन रिर्पोट जांची जाएगी।


इस दरबार में जिला उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा, नगर निगम आयुक्त सुमेधा कटारिया, अतिरिक्त उपायुक्त मनिता मलिक, एसडीएम पंचकूला धीरज चहल, नगराधीश सुशील कुमार नगर निगम के संयुक्त आयुक्त दिलबाग सिंह व अन्य विभागों के संबधित अधिकारी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Haryana Assembly Speaker Gyan Chandra Gupta did public hearing
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, haryana legislative assembly, speaker gyan chandra gupta, gyan chandra gupta, mansa devi complex, jansunwai, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved