• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

देश की तरक्की के लिए अच्छी सड़कों का होना जरूरी : राव नरबीर सिंह

Good roads are necessary for the country progress: Rao Narbir Singh - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा के लोक निर्माण (भवन एवं सडकें), वन एवं नागरिक उड्डयन मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा है कि किसी भी देश की तरक्की के लिए वहां की सडक़ों का अच्छा होना बहुत जरूरी है तथा सडक़ों की कनैक्टिविटी अच्छी होगी तो लोगों का समय बचेगा व आने-जाने में कोई असुविधा नहीं होगी। इसी को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार ने सडक़ों पर विशेष ध्यान दिया है तथा अब हरियाणा का ऐसा कोई क्षेत्र नहीं जहां पर 4 घंटे में न पहुंचा जा सके।

लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह आज बावल (रेवाड़ी) में 3 करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से बनने वाले लोक निर्माण विश्राम गृह की आधारशिला रखने के उपरांत जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर हरियाणा के जनस्वास्थ्य अभियान्त्रिकी मंत्री डॉ. बनवारी लाल भी उपस्थित थे। लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि प्रदेश में विश्राम गृह फाईव स्टार जैसी सुविधाओं के साथ बनाये जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आज बावल, अटेली, महेन्द्रगढ़ व नारनौल में लोक निर्माण विश्राम गृह का शिलान्यास किया गया है। उन्होंने कहा कि दक्षिणी हरियाणा पूर्व में विकास के मामले पिछड़ा हुआ था लेकिन वर्तमान प्रदेश सरकार में लोक निर्माण विभाग द्वारा रेवाड़ी जिला में 1246 करोड़ रुपये के कार्य किए गए हैं तथा बावल क्षेत्र में 450 करोड़ रुपये खर्च किये गये हैं। उन्होंने बताया कि बावल में बनने वाले विश्राम गृह में एक सीएम सूट, 4 ऑफिसर व एक मीटिंग हॉल बनाया जाएगा तथा यह 15 माह में बनकर तैयार हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि जब 1966 में हरियाणा प्रदेश का गठन हुआ उस समय चार नैशनल हाईवे थे और 48 साल तक केवल 11 नेशनल हाईवे ही बने लेकिन भाजपा सरकार बनने के बाद 33 नेशनल हाईवे बने। उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों ने इस क्षेत्र को पिछड़ा बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ी थी लेकिन अहीरवाल में आज विकास योजनाओं को मूर्तरूप दिया जा रहा है, यह मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के सहयोग से ही संभव हो पाया है।

उन्होंने बताया कि रेवाड़ी जिला को सुंदर बनाने के लिए सडक़ें, फ्लाईओवर और नये भवन बनाने का काम तेजी से हुआ है। मंत्री ने कहा कि पहले लोग कहते थे कि दक्षिणी हरियाणा सरकार बनाता है लेकिन यह विकास कार्य व नौकरियों में पीछे रहता है लेकिन जब से प्रदेेश में भाजपा सरकार बनी है तब से यहां पर चहुमुखी विकास हुआ है और दक्षिणी हरियाणा के लोगों को नौकिरयां भी मिली हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले हिसार, भिवानी व रोहतक के मुख्यमंत्री बनते थे तो उसी क्षेत्र का विकास व नौकिरयां मिलती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं है।

राव नरबीर सिंह ने कहा कि लोकसभा के चुनाव में भारी मतों से यहां के लोगों ने भाजपा के उम्मीदवार को जिताया। इसी तरह आने वाले विधानसभा के चुनाव में भी कमल का फूल खिलाने का कार्य करें ताकि विकास का पहिया चलता रहे। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों की गति बढ़ी है तथा अब 100 की स्पीड से चल रही है।

इस अवसर पर हरियाणा के जनस्वास्थ्य अभियान्त्रिकी मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने बावल क्षेत्र की तरफ से लोक निर्माण मंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने समान रूप से विकास कार्य करवाये हैं तथा कोई गांव ऐसा नहीं है जहां पर विकास कार्य न हुए हों। जनस्वास्थ्य मंत्री ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह केन्द्र सरकार का एक बहुत ही साहसिक व लोगों की भलाई के लिए सोच-समझकर उठाया गया कदम है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Good roads are necessary for the country progress: Rao Narbir Singh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rao narbir singh, the country progress, good road connectivity, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved