• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शाह ने लगाई खट्टर की सूची मोहर , कुल चौदह मंत्री बन सकते हैं हरियाणा में

fourteen ministers can become ministers in Haryana - Chandigarh News in Hindi

निशा शर्मा
चंडीगढ़ ।
हरियाणा में मंत्रिमंडल के गठन के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की सूची पर मोहर लगा दी है । खट्टर पिछले चार-पांच दिन से मंत्रिमंडल गठन के सिलसिले में शाह से मुलाकात के लिए दिल्ली में डेरा डाले हुए थे । शाह से खट्टर की मुलाक़ात करीब दो घंटे चली और इसमें संभावित मंत्रियों के नाम तय कर दिए गए. ।अगले दो-तीन दिन में हरियाणा राज भवन में आयोजित समारोह में नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जा सकती है ।
भाजपा के जिन विधायकों को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती हैं, उनमें अनिल विज, कंवरपाल गुर्जर, डॉ. बनवारी लाल, डॉ, अभय सिंह यादव, मूलचंद शर्मा, निर्मल रानी और डॉ. कमला गुप्ता के नाम शामिल हैं । भाजपा को समर्थन दे रही जननायक जनता पार्टी (जजपा) की तरफ से रामकुमार गौतम व ईश्वर सिंह को मंत्री बनाया जाएगा । इसके अलावा दो निर्दलीय विधायकों रणजीत सिंह और बलराज कुंडू को भी मंत्रिमंडल में लिया जा सकता है । बताया जा रहा हैकि मंत्रिमंडल गठन के समय सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व देने की कोशिश की जाएगी ।
साथ ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल सरकार मंत्रिमंडल का गठन करते समय एक-दो पद खाली भी रख सकते हैं, ताकि भविष्य में इसके विस्तार की जरूरत महसूस होने पर कुछ अन्य विधायकों को मंत्री पद दिए जा सकें । कानूनन हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा में मुख्यमंत्री सहित 14 विधायक ही मंत्री बन सकते हैं ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-fourteen ministers can become ministers in Haryana
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bjp national president amit shah, chief minister manohar lal, haryana news, haryana hindi news\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved