• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

खाद्य मंत्री कर्णदेव काम्बोज ने बताया सरकार का रिपोर्ट कार्ड, यहां पढ़ें

Food Minister Karndev Kamboj said the government report card - Chandigarh News in Hindi

चण्डीगढ़ । हरियाणा के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव काम्बोज ने सरकार के चार साल के कामकाज के संबंध में कहा कि पिछले 10 सालों के शासनकाल में विपक्ष की सरकार के विकास कार्यो में क्षेत्रवाद, भाई-भतीजावाद के भेदभाव को लेकर लोगों में गहरी नाराजगी थी, लेकिन सीएम मनोहर लाल ने हरियाणा एक-हरियाणवी एक की नीति से काम करके यह सिद्ध कर दिया कि उनकी सरकार किसी क्षेत्र या वर्ग विशेष की नहीं बल्कि समस्त हरियाणावासियों की सरकार है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने चार साल में प्रदेश की सभी विधानसभाओं में जाकर वहां की स्थिति जानकर करोड़ों रुपये की अब तक करीब 6 हजार घोषणाएं की है जिनमें से 80 प्रतिशत घोषणाएं पूरी हो चुकी है और समय रहते ही सभी घोषणाओं को पूरा कर लिया जाएगा, यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने न केवल प्रदेश में विकास को बढ़ावा देने का कार्य किया बल्कि आधुनिक भौतिक संरचनात्मक विकास की गति को भी बढ़ाया है। लोगों में सामाजिक,सांस्कृतिक व आध्यात्मिकता की भावना को भी बढ़ावा मिला है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में गौ-आयोग की स्थापना और गौ-अभ्यारण्य की शुरूआत के साथ गौ माता हत्या पर प्रतिबंध, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान से लिंगानुपात में बढ़ोतरी हुई है तथा स्वच्छ भारत मिशन से देश स्वच्छता की ओर आगे बढ़ा है। हरियाणा को स्वच्छता में अपने बेहतर योगदान के लिए पिछले दिनों भारत सरकार ने अवार्ड देकर सम्मानित भी किया है।

मंत्री ने यह भी कहा कि प्रशासनिक स्तर पर पारदर्शिता लाने और भ्रष्टाचार के खात्मे को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भरपूर प्रयास किये हैं। सार्वजनिक सेवाओं को ऑनलाईन करना, डिजिटलीकरण, ई-सेवा, ई-टेंडरिंग आदि से जहां सरकारी भ्रष्टाचार पर लगाम लगी है वहीं सिस्टम में पारदर्शिता भी आई है। मैरिट के बल पर सरकारी नौकरी मिल रही हैं। सामान्य परिवारों की बड़ी संख्या में प्रतिभाशाली बच्चों ने जब नौकरी प्राप्त की तो उन्हें यह विश्वास हुआ कि हमारीसरकार में बिना भ्रष्टाचार व भाई-भतीजावाद के भी सरकारी नौकरी मिल सकती है।

उन्होंने बताया कि हमारी सरकार ने किसानों के लिए भी काफी काम किया है।फसलों के खराबा होने पर मुआवजे की राशि को बढ़ाकर 12 हजार प्रति एकड़ किया। उन्होंने कहा कि भावांतर भरपाई योजना लागू करके किसानों की फसलों को जोखिम मुक्त बनाने का काम किया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Food Minister Karndev Kamboj said the government report card
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: food minister karndev kamboj, chief minister manohar lal, haryana news, haryana hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved