• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कृषि उपकरणों पर सब्सिडी प्राप्त करने के लिए 7 मार्च तक आवेदन करें: धनखड़

Farmers Welfare Minister Om Prakash Dhankar urges farmers to apply for subsidy - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने किसानों से अपील की है कि वे विभाग द्वारा चालू वित्त वर्ष 2018-19 के लिए पराली प्रबंधन के लिए कृषि उपकरणों के उप-मिशन स्कीमों में सब्सिडी प्राप्त करने के लिए 1 से 7 मार्च, 2019 तक आवेदन कर सकते है।

कृषि मंत्री ने कहा कि हरियाणा के किसानों ने इस वर्ष पराली प्रबंधन की दिशा में अन्य राज्यों की तुलना में बेहतर कार्य किया है, अब वे अपने खेतों में पराली न जलाकर इसका उपयोग अन्य ऊर्जा उत्पादन के कार्यों के लिए उपलब्ध करवा रहे और खेत में ही इसे खाद के रूप में इस्तेमाल करने लगे है। इस कार्य की सराहना गत दिनों भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द ने गन्नौर में आयोजित कृषि नेतृत्व शिखर सम्मेलन में भी किया था। इसके लिए हरियाणा के किसान बधाई के पात्र है।

उन्होंने कहा है कि विभाग द्वारा पराली प्रबंधन के लिए डीएसआर मल्टी क्रोप प्लान्टर, रीपर बाईडर, पैडी ट्रांसप्लांटर, स्ट्रा बेलर, हे रेक, टैक्टर जैसे कृषि यंत्रों पर 80 प्रतिशत तक की सब्सिडी दी जाती है। धनखड़ ने कहा कि अधिक जानकारी के लिए किसान अपने जिले के कृषि अधिकारियों से सम्पर्क कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Farmers Welfare Minister Om Prakash Dhankar urges farmers to apply for subsidy
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: farmers welfare minister om prakash dhankar, appeals to farmers, agricultural equipment, subsidies, applications, किसान कल्याण मंत्री ओम प्रकाश धनखड़, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved