• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कांवड यात्रियों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, मेला 9 अगस्त तक चलेगा

Fair arrangements for the safety of Kannada passengers, fair will run till 9th August - Chandigarh News in Hindi

चण्डीगढ़। हरियाणा पुलिस द्वारा कांवड मेला-2018 को ध्यान में रखते हुए कांवड यात्रा को सुरक्षित व सुव्यवस्थित ढंग से सम्पन्न करवाने के लिए श्रद्धालुओं के गुजरने वाले मार्गों पर सुरक्षा के साथ-साथ सुचारु यातायात व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। यह मेला 28 जुलाई से शुरु होकर 9 अगस्त,2018 तक चलेगा।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) मोहम्मद अकील ने इस संबंध में आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि सभी पुलिस आयुक्तों और जिला पुलिस अधीक्षकों को कानून एवं व्यवस्था व यातायात को सुचारु बनाए रखने के लिए पर्याप्त प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। सभी पुलिस अधिकारियों को संबंधित जिलों में अतिरिक्त पुलिस बल उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिये गये है। उन्हें सभी प्रकार की व्यवस्था करने के लिए कहा गया है ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी असुविधा का सामना न करना पडेे।

अकील ने कहा कि बेहतर समन्वय सुनिश्चित करने के उद्देश्य से पड़ौसी राज्य उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के अधिकारियों के साथ भी बैठक आयोजित की गई हैं ताकि कांवड यात्रा को निर्विघ्न सम्पन्न करवाया जा सके। कांवडियों और अन्य सडक़ उपयोगकर्ताओं के आवागमन को सुचारु बनाए रखने के लिए भी पर्याप्त व्यवस्था की गई है ताकि श्रद्धालुओं के साथ-साथ आम जनता को भी कोई असुविधा ना हो।

उन्होंनेे कहा कि राज्य में कांवडियों द्वारा उपयोग किए जाने वाले सभी मार्गों पर गहन गश्त सुनिश्चित करने के लिए भी अधिकारियों को निर्देश दिये गये है। उन्हें यातायात जाम से बचने और उपयुक्त सुरक्षा व्यवस्था के साथ मुख्य सडक़ों से शिविर या पार्किंग स्थल दूर स्थापित करने के लिए कहा गया है। सभी अधिकारी यह भी सुनिश्चित करेंगे कि कांवडियों के शिविर सडक़ के किनारे से पर्याप्त दूरी पर स्थापित किए जाएं और शिविर उसी तरफ स्थित होना चाहिए जिस पर कांवडिये यात्रा करते हैं। इसके अलावा, उन्हें महिला कांवडियों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये हैं।

उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के अलावा, सभी पुलिस अधिकारियों को अपने-अपने एरिया में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से बनाये रखने के लिये ज्यादा ट्रैफिक कर्मचारियों को तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस को आवश्यकता होने पर यातायात को वैकल्पिक मार्गों पर डाईवर्ट करने के लिए भी कहा गया है। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम, फरीदाबाद, यमुनानगर, करनाल, पानीपत, रोहतक, सोनीपत, झज्जर, मेवात और पलवल के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को कांवड यात्रा के दौरान सुरक्षा और यातायात व्यवस्था पर अतिरिक्त जोर देने के लिए कहा गया है।

उन्होंनें सभी कांवडियों से भी अपील की है कि वें सडक़ के बीच में न चलकर एक साईड में चलें तथा कानून व्यवस्था बनाये रखने मेेें पुलिस का सहयोग करें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Fair arrangements for the safety of Kannada passengers, fair will run till 9th August
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, kanwad yatri, safe zone, haryana police, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved