• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

Haryana Congress Chief : नए चेहरे को मिल सकती है हरियाणा कांग्रेस की कमान

Eyeing comeback in Haryana, Sonia to decide new state chief - Chandigarh News in Hindi

नई दिल्ली/चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा चुनाव में कुछ महीने ही बाकी हैं। इसी बीच कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के पसंदीदा अशोक तंवर की जगह राज्य इकाई के एक नए अध्यक्ष पर फैसला होना है। यह जानकारी पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बुधवार को दी। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बुधवार को बताया, "10 अगस्त को नेतृत्व संभालने के बाद सोनिया जी राज्य से संबंधित मुद्दों को लेकर गंभीर हैं, जहां इस साल या अगले साल की शुरुआत में चुनाव होने हैं।"

महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, जबकि दिल्ली में अगले साल चुनाव होंगे। नेता ने कहा कि गांधी ने 15 अगस्त के बाद से हरियाणा में एक नए अध्यक्ष के बारे में निर्णय लेने के लिए वरिष्ठ नेताओं के साथ कई दौर की बैठकें की हैं।

सूत्र ने कहा, "राज्य इकाई के नए अध्यक्ष पर निर्णय की घोषणा दो-तीन दिनों में होने की संभावना है।" उन्होंने बताया कि तंवर और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बीच लगातार चल रहे मतभेदों के बीच पार्टी किसी नए नेता को राज्य अध्यक्ष की जिम्मेदारी दे सकती है।

हुड्डा ने 18 अगस्त को रोहतक में एक रैली को संबोधित करते हुए संविधान के अनुच्छेद-370 को हटाने के लिए मोदी सरकार के कदम का समर्थन किया था। अटकलें लगाई जा रही थीं कि दो बार के मुख्यमंत्री हुड्डा और उनके बेटे पूर्व सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा पार्टी आलाकमान द्वारा दरकिनार किए जाने के बाद कांग्रेस छोड़ सकते हैं।

रोहतक की रैली से एक दिन पहले 17 अगस्त को हुड्डा ने नई दिल्ली में कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की थी, जिस दौरान उन्हें पार्टी छोड़ने के लिए जल्दबाजी में निर्णय न लेने के लिए मनाने की कोशिश की गई थी। अक्टूबर 2014 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 47 सीटें हासिल की थी। जबकि 2009 में उसने महज चार सीटें ही जीती थी। 2014 के चुनाव में 19 विधायकों के साथ इनेलो विपक्षी पार्टी बनीं, जबकि कांग्रेस 15 सीटों के साथ राज्य में तीसरे स्थान पर रही।

इस चुनाव में दो सीटें हरियाणा जनहित कांग्रेस (हजकां) और एक-एक सीट शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को मिली। वहीं पांच निर्दलीय विधायक चुने गए थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Eyeing comeback in Haryana, Sonia to decide new state chief
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: eyeing comeback in haryana, sonia gandhi, haryana congress new chief, haryana assembly elections 2019, haryana news, india news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved