• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

Exit Poll Results : हरियाणा में एक बार फिर खट्टर सरकार, मिल सकती है इतनी सीटें

Exit Poll Results: Khattar government once again in Haryana, BJP can get 65 seats - Chandigarh News in Hindi

चंड़ीगढ़। हरियाणा में सोमवार को विधानसभा चुनाव के मतदान खत्म हो गए है। शाम 6 बजे तक प्रदेश में 90 विधानसभा सीटों पर लगभग 65 % मतदान दर्ज हुआ है। हरियाणा में चार एग्जिट पोल के अनुसार, हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर की भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार वापसी करती दिख रही है।

हरियाणा में चार एग्जिट पोल के अनुसार वहां की 90 सीटों में से भाजपा को 63 सीटों पर जीत मिल सकती है। वहीं कांग्रेस को सिर्फ 16 और अन्य को 11 सीटें मिलने की उम्मीद है। एग्जिट पोल में भाजपा के वोट प्रतिशत में भी भारी इजाफा देखने को मिल रहा है। भाजपा को 46.2%, कांग्रेस को 22.85%, जेजेपी को 9% और अन्य को 22% वोट मिल सकता है।

टाइम्स नाउ के एग्जिट पोल ने भाजपा को 71 जबकि कांग्रेस को 11 सीटें दी हैं, जबकि जन की बात ने भाजपा को 57, कांग्रेस को 17 और अन्य दलों को 16 सीटें मिलने की संभावना जताई है।

इसके अलावा न्यूज एक्स ने भाजपा को अधिकतम 77, कांग्रेस को 11 और अन्य को दो सीटें दी हैं। एटीवी-9 भारतवर्ष ने हालांकि सत्तारूढ़ दल को अन्य पोल के मुताबिक काफी कम सीटें मिलने का अनुमान जताया है। इसने भाजपा को 47, कांग्रेस को 23 और अन्य को 20 सीटें मिलने की संभावना जताई है।

पोल ऑफ पोल ने भाजपा को 63, कांग्रेस को 16 और अन्य को 11 सीट दी हैं।

हरियाणा में सोमवार को 90 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव हुए, जिसमें विभिन्न राजनीतिक संगठनों की 105 महिलाओं सहित 1,169 उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे।

खट्टर के नेतृत्व वाली भाजपा ने 75 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है, जबकि कांग्रेस राज्य में अपनी खोई जमीन वापस पाने की उम्मीद कर रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Exit Poll Results: Khattar government once again in Haryana, BJP can get 65 seats
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister manohar lal khattar, haryana assembly elections 2019, polling, 90 assembly seats, 65% polling recorded, chandigarh, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved