• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

थ्री-टीयर निगरानी में ईवीएम की सुरक्षा - एडीजीपी, कानून एवं व्यवस्था

EVM security in three-tier monitoring - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़ । हरियाणा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने कहा कि प्रदेश में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान के बाद ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को सीसीटीवी कैमरों की निगरानी के साथ थ्री-टीयर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में रखा गया है।


विर्क ने कहा कि ईवीएम और वीवीपैट मशीनें सभी मतदान केंद्रों से लाकर निर्धारित स्ट्रांग रूमों में रखी गई हैं, जहां पुलिस और अर्धसैनिक बलों द्वारा चैबीसों घंटे कड़ी निगरानी की जा रही है।
थ्री-टीयर सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि पहली पंक्ति में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों को स्ट्रांग रूमों के बाहर तैनात किया गया है, दूसरी में हरियाणा सशस्त्र पुलिस के कर्मी और तीसरी पंक्ति में जिला पुलिस के जवान ईवीएम की सिक्योरिटी में रहेंगे। उन्होंने कहा कि ईवीएम और वीवीपैट मशीनों की कड़ी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 38 स्थानों पर 90 स्ट्रांग रूम स्थापित किए गए हैं।
विर्क ने कहा कि चुनावी प्रक्रिया के दौरान पुलिस की तैनाती व जब्त की गई अवैध समान की जानकारी लगातार सांझी की गई, जिसका उद्देश्य पुलिस की उपस्थिति के साथ नागरिकों को आश्वस्त कर किसी भी व्यवधान की योजना बनाने वालों असामाजिक तत्वों के मन में भय पैदा करना था। इससे शांतिपूर्ण चुनाव प्रक्रिया संपन्न हुई।


उन्होंने राज्य पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों के सभी अधिकारियों और जवानों की भी प्रशंसा की जिनकी मेहनत व कुशलता के फलस्वरुप स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव हुआ।
उल्लेखनीय है कि राज्य में स्ट्रांग रूम में रखी गई ईवीएम को मतगणना के लिए 23 मई को खोला जाएगा।





ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-EVM security in three-tier monitoring
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: additional director general of police law and order navdeep singh virk, evm security, general election 2019, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved