• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हर तीन महीने में होगी यूपी और हरियाणा के पुलिस महानिदेशकों की बैठक

Every three months will be meeting of DGPs of UP and Haryana - Chandigarh News in Hindi

मथुरा/चंडीगढ़ । हरियाणा और उत्तर प्रदेश के क्षेत्रों में क़ानून एवं व्यवस्था की स्थिति दुरूस्त रखे जाने की दिशा में दोनों राज्यों के पुलिस महानिदेशकों की बैठक प्रत्येक तीन माह की समयावधि में नियमित रूप से की जाएगी। इस बैठक में दिल्ली पुलिस के उच्चाधिकारी भी शामिल रहेंगे।
शनिवार को मथुरा में हरियाणा व उत्तर प्रदेश के मध्य विभिन्न सांझे मुद्दों व विषयों के संदर्भ में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बैठक कर विचार विमर्श किया।
आबकारी संबधी विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों के संदर्भ में दोनों राज्यों के अतिरिक्त राजस्थान, दिल्ली व मध्य प्रदेश के आबकारी विभाग के उच्चाधिकारियों की बैठक भी आयोजित की जाएगी। इसके अलावा, अवैध खनन को रोकने के लिए भी दोनों प्रदेश संयुक्त रूप से कार्य करेंगे। वहीं, दोनों प्रदेशों के मध्य सांस्कृतिक आदान-प्रदान के कार्यक्रमों को भी बढ़ावा दिया जाएगा। आगरा कैनाल में पर्याप्त सिंचाई पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने व माइनरों की साफ-सफाई के लिए दोनों प्रदेशों के मुख्य सचिवों की बैठक की जाएगी। हरियाणा में पलवल जिला क्षेत्र में हसनपुर के निकट यमुना पर पुल के निर्माण के लिए भी दोनों प्रदेश मिलकर कार्य करेंगे।
मथुरा में उत्तर प्रदेश पंडित दीनदयाल उपाध्याय पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय एवं गौ अनुसंधान संस्थान में हुई दोनों प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में दोनों प्रदेशों के मध्य विभिन्न सांझे मुद्दों व विषयों पर गहन विचार विमर्श हुआ।
बैठक में उत्तर प्रदेश के डेयरी विकास एवं धार्मिक कार्य मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी और उतर प्रदेश के उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Every three months will be meeting of DGPs of UP and Haryana
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana chief minister manohar lal, uttar pradesh chief minister yogi adityanath, up dgp, haryana dgp, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved