• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शिक्षा हमारा मार्गदर्शन करती है और हमें जीवन में आने वाली चुनौतियों से लडऩे की हिम्मत देती है: दुष्यंत चौटाला

Dushyant Chautala said, Education guides us and gives us the courage to fight the challenges we face in life - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वे शिक्षा के साथ साथ धरातल स्तर पर आने वाली चुनौतियों को समझते हुए आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि शिक्षा हमारा मार्गदर्शन करती है और हमें हमारे जीवन में आने वाली चुनौतियों से लडऩे की हिम्मत देती है। उन्होंने कहा कि किताबी शिक्षा के साथ साथ हमें अपने क्षेत्र का व्यावहारिक ज्ञान भी होना चाहिए।

हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शुक्रवार सोहना के निरंकारी बाबा गुरबचन सिंह मेमोरियल कॉलेज में आयोजित दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। उन्होंने दीक्षांत समारोह में 140 विद्यार्थियों को स्नातक और स्नातकोतर की डिग्री प्रदान की और शिक्षा, खेल व सांस्कृतिक गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया।

उन्होंने कहा कि आज के आधुनिक युग में शिक्षा के स्तर में काफी सुधार हुआ है और बच्चों को मॉडर्न टैक्नोलॉजी के साथ अत्याधुनिक स्तर की शिक्षा देने की दिशा में प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने विद्यार्थियों को आह्वान किया कि वे शिक्षा व ज्ञान को जीवन में स्वयं तक सीमित ना रखे और इसका जितना संभव हो, उतना विस्तार करें।

उन्होंने कॉलेज द्वारा विद्यार्थियों को दी जा रही शिक्षण प्रणाली की प्रशंसा की और कहा कि आज ऐसी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए समाज की अन्य संस्थाओं को भी आगे आना चाहिए ताकि बच्चों का भविष्य निर्माण किया जा सके। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को केवल शिक्षा तक ही सीमित नहीं रहना चाहिए बल्कि खेल व अन्य सांस्कृतिक गतिविधियों में भी बढ़ चढक़र भाग लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा प्रदेश शिक्षा व खेलों के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित कर रहा है, ऐेसे में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा हमारे प्रदेश को और प्रगतिशील बनाएगी।

उन्होंने समारोह में निरंकारी संस्था द्वारा विद्यार्थियों के भविष्य निर्माण की दिशा में किए जा रहे प्रयासों की भी सराहना की। चौटाला ने समारोह में विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं दी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Dushyant Chautala said, Education guides us and gives us the courage to fight the challenges we face in life
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, deputy chief minister dushyant chautala, nirankari baba gurbachan singh memorial college, convocation, modern education, bachelor\s and master\s degree, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved