• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में नौकरियों को लेकर हुई थी धांधली - अनिल विज

During the tenure of Congress government, there was rigging of jobs - Anil Vij - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़ । हरियाणा के खेलमंत्री अनिल विज ने कहा कि खेलों के उत्थान के लिए प्रदेश में 600 खेल नर्सरियां और खोली जाएंगी। इससे पहले राज्य के सभी जिलों करीब 440 नर्सरियां काम कर रही हैं।


विज ने कहा कि इन नर्सरियों में विद्यालय स्तर से बच्चों को खिलाड़ी बनाने का प्रशिक्षण दिया जाता है ताकि भविष्य में यही बच्चे आगे चलकर देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ी बने। उन्होंने कहा कि नर्सरियों में नियमित तौर पर अभ्यास करने वाले खिलाडियों को सरकार की ओर से 1500 से 2000 रुपये वजीफा दिया जाता है ताकि खिलाड़ी अपनी जरूरतों को स्वयं पूरा कर सके और उनके अभिभावकों पर अतिरिक्त बोझ न पड़े।


खेल मंत्री ने कहा कि खिलाडिय़ों की मांग पर ओलंपिक खेलों की तैयारी के लिए विदेशी कोचों की सुविधा प्रदान की जाएगी ताकि उन्हें मेडल जीतने में आसानी रहे। उन्होंने कहा कि राज्य में अभी तक करीब 400 ‘व्यायाम एवं योगशालाएं’ बनाई जा चुकी है, जबकि अन्य गांवों में ओर भी योगशालाएं तैयार की जा रही है। इन योगशालाओं में प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए योग-शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है, जिनको शीघ्र ही नियुक्ति प्रदान की जाएगी। इसके लिए विज्ञापन जारी किया जा चुका है।


विज ने बताया कि कांग्रेस के भूपेन्द्र सिंह हुड्डा सरकार के दौरान खेलों में नौकरी में भारी धांधली की गई। उन्होंने कहा कि भूपेन्द्र हुड्डा आज खिलाडिय़ों के शुभचिंतक बनने का असफल प्रयास कर रहे है, क्योंकि उनके शासन में न केवल खिलाडिय़ों की वरिष्ठता को नजरअंदाज किया बल्कि उनके हितों का भी हनन किया था। उन्होंने कहा कि हुड्डा सरकार के सताए खिलाड़ी आज हमारे पास आकर नौकरी के लिए आवेदन कर रहे है, क्योंकि कांग्रेस शासन में नौकरी केवल अपने चेहतों को बांटी गई थी। हमारी सरकार के दौरान बनाई गई खेल नीति के बाद ही ऐसे खिलाडिय़ों के लिए नौकरी का रास्ता साफ हो रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-During the tenure of Congress government, there was rigging of jobs - Anil Vij
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana sports minister anil vij, congress government, haryana hindi news, anil vij, former chief minister bhupinder singh hooda, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved