• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

200 से अधिक दिव्यांगजनों को सहायक उपकरण वितरित किए : राव नरबीर सिंह

Distributed accessories to more than 200 PwDs : Rao Narbir Singh - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा के लोक निर्माण एवं वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज गुरुग्राम में दिव्यांगजनो के लिए आयोजित मोटर ट्राईसाइकिल तथा कृत्रिम अंग वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। यह कार्यक्रम होंडा मोटरसाईकिल एवं स्कूटर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड तथा एलिम्को कंपनी के सहयोग से आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में 200 से अधिक दिव्यांगजनों को सहायक उपकरण वितरित किए गए।

राव नरबीर सिंह ने इस अवसर पर कहा कि अन्य कंपनियों को भी इस दिशा में काम करने के लिए आगे आना चाहिए ताकि दिव्यांगजनों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ा जा सके। उन्होंने कहा कि यदि समाज में लोग एक दूसरे की मदद के लिए आगे आएं तो दिव्यांगो के हितो में कई सकारात्मक बदलाव किए जा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि आदमी उस दिन दिव्यांग नहीं होता जिस दिन उसका शरीर उसका साथ छोड़ दे ,बल्कि उस दिन होता है जब वह स्वयं मानसिक रूप से कमजोर व दुर्बल समझने लगे। इसलिए कभी भी स्वयं को मानसिक रूप से कमजोर व दुर्बल ना समझे और जीवन में आने वाली चुनौतियों का डटकर सामना करें।

लोक निर्माण एवं वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि राज्य में सीएसआर के तहत काम करवाने की व्यवस्था पहले की सरकारों के कार्यकाल में भी थी लेकिन राजनीतिक दल अपने स्वार्थ के चलते इसका दुरूपयोग करते रहे। भाजपा सरकार ने सीएसआर के तहत कई विकास के कार्य करवाए और इसका सही इस्तेमाल किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Distributed accessories to more than 200 PwDs : Rao Narbir Singh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rao narbir singh, gurugram, distributed more than 200 pwds, accessories, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved