• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जींद का मेडिकल कॉलेज आगामी तीन वर्षों में बनकर तैयार हो जाएगा: उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

Deputy Chief Minister Dushyant Chautala said, Jinds medical college will be ready in the next three years - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जींद का मेडिकल कॉलेज आगामी तीन वर्षों में बनकर तैयार हो जाएगा। लगभग 532 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले 750 बेड के इस मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस तथा एमडी जैसे उच्च स्तरीय कोर्स करवाए जाएंगे।
दुष्यंत चौटाला रविवार को जींद में दीनबंधु सर छोटूराम के जयन्ती समारोह में उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। दुष्यंत चौटाला ने इस अवसर पर सर छोटूराम की प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और जाट धर्मशाला परिसर में बनने वाली जींद जिले की सबसे ऊंची दीनबंधु सर छोटूराम की प्रतिमा का शिलान्यास किया।
उप-मुख्यमंत्री ने अपने सम्बोधन में कहा कि इस कॉलेज के प्रथम ब्लॉक का निर्माण कार्य डेढ़ वर्ष में पूरा हो जाएगा। इस मेडिकल कॉलेज के बनने से न केवल जींद बल्कि आस-पास के कई जिलों के लोगों को बेहतरीन चिकित्सा सुविधाएं मुहैया होंगी, वहीं लोगों को रोजगार के अनेक अवसर भी उपलब्ध होंगे। उन्होंने कहा कि जींद शहर के तीनों चौकों का सरकारी खर्च पर जीर्णाेदार करवाया जाएगा। उन्होंने जाट धर्मशाला परिसर में स्थापित रक्त जांच लैब के बारे में कहा कि यह सभा द्वारा किया गया बहुत ही सराहनीय कार्य है। इस तरह के समाज हितैषी कार्यों में हर व्यक्ति को अपना सहयोग देना चाहिए। उन्होंने यहां एक डिजिटल लाइब्रेरी स्थापित करवाने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि इसकी स्थापना हेतु सरकार द्वारा भी सहयोग किया जाएगा, ताकि इस क्षेत्र के युवा इस लाइब्रेरी का फायदा उठाकर प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी कर अच्छी-अच्छी नौकरियां प्राप्त कर सकें।

करसिंधु गांव में पूर्व मंत्री देशराज नम्बरदार की 13वीं पुण्यतिथि पर उनकी प्रतिमा का अनावरण करने के उपरान्त आयोजित एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि देशराज नम्बरदार के पैतृक गांव करसिंधु में उनके नाम से कोचिंग सेंटर युक्त एक मॉडल लाइब्रेरी बनवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि गांव की पंचायत अगर इस परियोजना के लिए जमीन उपलब्ध करवाती है तो तुरंत निर्माण कार्य शुरू करवा दिया जाएगा। उन्होंने गांव करसिंधु के ग्रामीणों द्वारा पेयजल आपूर्ति को लेकर रखी गई मांग पर कहा कि इसे पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने गांव में स्वागत द्वार बनवाने की बात भी कही।

उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान हरियाणा सरकार हर क्षेत्र एवं वर्ग के लोगों के कल्याण के लिए सकारात्मक कदम उठा रही है। उचाना की आईटीआई में क्षेत्र के युवाओं को प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए होण्डा कम्पनी का एक स्किल सेंटर भी स्थापित करवाया जा रहा है। इसके बनने से युवाओं को राष्ट्रीय व अन्तरराष्ट्रीय स्तर की कम्पनियों में नौकरियां मिलेंगी। उन्होंने कहा कि इस ट्रेनिंग सेंटर को जल्द से जल्द स्थापित करवाया जाएगा। इसके लिए आईटीआई परिसर में भूमि कम्पनी को उपलब्ध करवा दी गई है। उन्होंने कहा कि अगर किसी गांव के 10 प्रतिशत मतदाता अपने गांव में शराब का ठेका बंद करवाने के लिए आवेदन करेंगे उस गांव में शराब का ठेका बंद करवा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अब तक प्रदेश भर से 704 गांवों से शराब के ठेके बंद करवाने के प्रस्ताव सरकार को प्राप्त हो चुके हैं।

इसके बाद उप-मुख्यमंत्री ने कुचराना खुर्द गांव मेें लगभग साढ़े 15 लाख रुपए की लागत से बनाई गई रामदासिया चौपाल का उद्घाटन किया और महिलाओं की मांग को पूरा करते हुए दादा खेड़ा पर एक कमरा तथा गांव की फिरनी बनवाने की भी बात कही। इस अवसर पर जुलाना के विधायक अमरजीत ढांढा तथा नरवाना के विधायक रामनिवास सुरजा खेड़ा भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Deputy Chief Minister Dushyant Chautala said, Jinds medical college will be ready in the next three years
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, deputy chief minister dushyant chautala, dushyant chautala, jind, medical college, costing rs 532 crore, mbbs and md course, deenbandhu sir chhoturam\s jayanti, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved