• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पहली बार पोलिंग स्टेशन पर पुलिसकर्मियों की तैनाती

Deployment of policemen on polling station for the first time - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा में लोकसभा आम चुनाव-2019 के दौरान पहली बार पोलिंग स्टेशन पर पुलिसकर्मियों की तैनाती एक व्यवस्थित व गोपनीय प्रणाली के अंतर्गत रैन्डम्ली की जाएगी। इसके लिए एनआईसी द्वारा एक सॉफ्टवेयर भी तैयार किया जाएगा।

हरियाणा के मुख्य निवार्चन अधिकारी राजीव रंजन ने यह जानकारी आज यहां हरियाणा पुलिस, बीएसएफ और सीआरपीएफ के नोडल अधिकारियों की बैठक के दौरान दी। बैठक में एनआईसी के अधिकारी भी मौजूद थे।

रंजन ने कहा कि इस चुनाव में एनआईसी द्वारा एक ऐसा सॉफ्टवेयर तैयार किया जा रहा है, जिसमें पुलिसकर्मियों के नाम व पते के साथ पूर्ण डाटा तैयार होगा और पोलिंग स्टेशन पर पुलिसकर्मियों की तैनाती रैन्डम्ली की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया के कारण किसी भी पुलिसकर्मी को पहले से यह नहीं पता होगा कि उसकी तैनाती किस पोलिंग स्टेशन पर की जानी है।

उन्होंने कहा कि सॉफ्टवेयर में दर्ज पुलिसकर्मियों का डाटा पूरी तरह से सुरक्षित और गोपनीय होगा और इस तरह पुलिसकर्मियों की तैनाती से सिस्टम में और अधिक पारदर्शिता आएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Deployment of policemen on polling station for the first time
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, lok sabha general elections 2013, for the first time polling stations, deployment of policemen, chief investigation officer rajiv ranjan, haryana police, nodal officers of crpf, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved