• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

वर्तमान सरकार गरीब, पीड़ित, दिव्यांग, व्यापारी और मजदूर की हितैषी : मुख्यमंत्री

Current government is poor, afflicted, disabled, businessman and laborer friendly: Chief Minister - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि वर्तमान सरकार गरीब, पीडि़त, दिव्यांग, व्यापारी और मजदूर की हितैषी सरकार है। सरकार का उद्देश्य जरूरतमंद व्यक्ति को लाभान्वित करना और उसे समाज की मुख्यधारा से जोडऩा है। आज जन आशीर्वाद यात्रा के दूसरे दिन अनाज मंडी, रादौर में उमड़े अपार जनसमूह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि रादौर हलके में 1123 करोड़ रुपये के विकास कार्य करवाए गये हैं।

मुख्यमंत्री ने लाडवा में लोगों से मुखातिब होते हुए कहा कि लाडवा विधान सभा क्षेत्र में 500 करोड़ रुपये के विकास कार्य करवाए गए हैं, जिनमें से 125 करोड़ रुपये केवल सडक़ों पर खर्च किए गए हैं। लाडवा को सब-डिवीजन बना कर लोगों के आस-पास ही सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने का कार्य किया है।

उन्होंने कहा कि सरकार आस-पास के क्षेत्र के किसानों का सूरजमुखी का एक-एक दाना एमएसपी पर खरीदने का काम करेगी। इसके अलावा सब्जी उगाने वाले किसानों को भावान्तर भरपाई योजना से लाभान्वित किया जाएगा।

मनोहर लाल ने यात्रा के दौरान रथ से उतरकर लोहराभैणी के पास सरस्वती नदी का अवलोकन किया और चल रहे कार्य की समीक्षा की। उन्होंने कुरुक्षेत्र के उपायुक्त एस.एस. फुलिया को निर्देश दिए कि वे सरस्वती नदी से जुड़े संकीर्ण स्थानों का अवलोकर कर उन्हें चौड़ा करवाने का कार्य करें और राजस्व रिकॉर्ड के अनुसार उसकी रिपोर्ट तैयार करें।

अपनी यात्रा के अगले पड़ाव बबैन में मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले साल महिलाओं के लिए 9 महाविद्यालय खोले जाएंगे ताकि महिलाओं को उनके घर द्वार पर ही उच्च शिक्षा हासिल हो सके। उन्होंने कहा कि बेटियाँ शिक्षित होकर दो घरों को संवारती हैं, इसलिए सरकार बेटियों की शिक्षा पर विशेष बल दे रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने 75 हजार योग्य युवाओं को भर्ती करने का कार्य किया है जो जनता का काम ईमानदारी से करेंगे और भ्रष्टाचार कम करने में सरकार का सहयोग करेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Current government is poor, afflicted, disabled, businessman and laborer friendly: Chief Minister
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister manohar lal, present government, poor, afflicted, disabled, businessmen and laborers, friendly government, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved