• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कोविड19 : हरियाणा में ब्याज, किस्त और टैक्स में रियायत

covid 19: Concession in interest, installment and tax in Haryana - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़ । कोरोना वायरस के संक्रमण और लॉकडाउन की स्थिति को देखते हुए हरियाणा सरकार ने विभिन्न प्रकार की किस्तों, टैक्स की अदायगी और ब्याज इत्यादि मे कुछ दिनों की रियायत देने का फैसला किया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, "सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि लॉकडाउन की अवधि के दौरान सरकार के सभी अनुबंधित कर्मी अपना वेतन प्राप्त करेंगे, भले ही वे अपना काम करने में असमर्थ हों। सभी उद्योगों और वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों को सलाह दी जा रही है कि वे लॉकडाउन की अवधि के दौरान उनकी अनुपस्थिति के लिए किसी भी कर्मचारी को न हटाएं। इसी प्रकार, ई-भुगतान की सुविधा के लिए भी सहायता प्रदान की जाएगी।"
उन्होंने कहा, "यदि कोई घरेलू, वाणिज्यिक या लघु औद्योगिक उपभोक्ता अपने बिजली के बिलों का भुगतान समय से नहीं कर पाता है, तो विलंबित भुगतान पर कोई अधिभार या ब्याज 15 अप्रैल तक नहीं लिया जाएगा। नियत तारीख तक पानी या सीवरेज के बिलों के भुगतान में देरी के मामले में भी 15 अप्रैल तक कोई अधिभार या ब्याज नहीं लिया जाएगा।"
मुख्यमंत्री ने कहा, "हरियाणा मोटर वाहन कराधान अधिनियम के तहत सभी करों की देय तिथि को एक महीने से बढ़ाकर 30 अप्रैल तक कर दिया गया है। लॉकडाउन के मद्देनजर वाहनों के न चलने की स्थिति में स्टेज और कान्ट्रैक्ट कैरिज वाहनों को मोटर वाहन कराधान से भी 100 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।"
मुख्यमंत्री ने कहा, "15 मार्च से 30 अप्रैल तक नवीकरण में किसी भी देरी के लिए वाहनों पर जुर्माना नहीं लगाया जाएगा।"
हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 'हरियाणा कोविड रिलिफ फंड' के स्थापना की घोषणा की है। इसमें समाज के लोग अपना आर्थिक योगदान दे सकते हैं। उन्होंने हरियाणा कोविड रिलिफ फंड के लिए स्वयं अपनी व्यक्तिगत बचत से पांच लाख रुपये के प्रारंभिक योगदान की घोषणा भी की। इस फंड में राशि उन सभी व्यक्तियों से योगदान के लिए आमंत्रित की जाएगी जो आर्थिक रूप से प्रभावित लोगों का समर्थन करने में सक्षम हैं।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-covid 19: Concession in interest, installment and tax in Haryana
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: covid 19, coronavirus, concession in interest in haryana, concession installment and tax in haryana, haryana chief minister manohar lal khattar, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved