• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

स्वच्छता अभियान और बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसे कार्यक्रम में सहयोग करें: राज्यपाल

पंचकूला। हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने युवाओं का आह्वान किया कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाये गये स्वच्छता अभियान और बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसे कार्यक्रम में आगे बढ़कर सहयोग करें। उन्होंने कहा कि युवा शक्ति में समाज में बड़े से बड़े बदलाव की उर्जा होती है और समाज सेवा की गतिविधियों से जुड़कर युवा उर्जा का सकारात्मक प्रयोग किया जा सकता है।

राज्यपाल आज अग्रवाल भवन सेक्टर-16 में चंद्र शेखर आजाद चैरिटेबल फाउंडेशन ट्रस्ट और श्याम फाउंडेशन द्वारा आयोजित तीसरे रक्तदान शिविर और वार्षिक समारोह में उपस्थित युवाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने ट्रस्ट की सेवा भावना से प्रभावित होकर सामाजिक गतिविधियों के लिये दस लाख रुपये का अनुदान देने की घोषणा भी की। इस शिविर में 90 यूनिट रक्त संग्रह किया गया।

राज्यपाल ने कहा कि भारत में प्राचीन काल से ही दान की परंपरा रही है और भारतीय इतिहास दान वीरों की गाथाओं से भरा पड़ा है। उन्होंने कहा कि अन्न दान करने वाला अन्नदाता, धन दान करने वाला धनदाता कहलाता हैं लेकिन रक्तदान करने वाले को जीवन दाता कहा जाता है। उन्होंने कहा कि रक्तदान जीवन का सबसे बड़ा पुण्य है और इस कार्य से जुड़कर युवा घायल व्यक्तियों और मरीजों को रक्तदान के माध्यम से जीवन दान प्रदान कर रहे है। उन्होंने कहा कि विज्ञान की उन्नति के बावजूद अभी तक रक्त के उत्पदान का विकल्प नहीं मिल सका हैं और इसकी पूर्ति केवल मानव शरीर से संभव है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Cooperate in the program like Sanitary Campaign and Beti Bachao-Beti padhao: Governor
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: governor satyadev narayan arya, youth involvement, sanitation campaign, beti save- beti teach, program, help, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved