• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

किसान विरोधी रवैये पर खेत-मजदूर कांग्रेस का 23 को संसद का घेराव

Congress-23 workers protest against anti-farmer attitude - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। अखिल भारतीय किसान-खेत मजदूर कांग्रेस ने मोदी सरकार को किसानों के साथ किए वादे याद करवाने के लिए 23 अक्तूबर को संसद का घेराव करने का फैसला किया है।
अखिल भारतीय किसान-खेत मजदूर कांग्रेस के चेयरमैन नाना फल्गुनराव पटोले ने आज चंडीगढ़ स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि पिछले लोक सभा चुनवों के दौरान नरेंद्र मोदी और भाजपा नेताओं ने किसानों को उपज का लाभकारी मूल्य देने, स्वामीनाथन कमेटी के सिफारशें लागू करनें और किसानों के कर्जे माफ करने जैसे जो वायदे किए थे वो सभी खोखले साबित हुए हैं। 23 अक्तूबर को संसद का घेराव करके मोदी सरकार को जगाने की कोशिश की जायेगी ताकि वे किए गए वादों के बारे में किसानों को जवाब दें कि उन्होंने आज तक ये वादे पूरे क्यों नहीं किए।
पटोले ने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में अकेले किसान ही नहीं मजदूर और गरीब सभी वर्ग सरकार की लापरवाही का शिकार हो रहे हैं जिसे देश की जनता सहन नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि केवल केन्द्र सरकार ही नहीं जिन राज्यों में भाजपा की सरकारें हैं वहां भी किसानों, गरीबों, दलितों और महिलाओं के साथ अन्याय हो रहा है जिसकी जितनी भी निन्दा की जाये कम है। उन्होंने कहा कि पिछले चार वर्षों में देशभर में सैंकड़ों किसानों ने तंग आकर आत्महत्यायें की हैं जिसका मुख्य कारण सरकार द्वारा उनके साथ अन्याय किया जाना है।
केन्द्र सरकार के वित्त मंत्री अरूण जेटली द्वारा खजाने से किसानों के कर्जे माफ करने के लिए कोई धन नहीं दिया जाने के कोरे जवाब पर खेद व्यक्त करते हुए पटोले ने कहा कि जेटली के बयान से स्पष्ट हो गया है कि भाजपा की मानसिकता किसान विरोधी है। पटोले ने कहा कि यदि बड़े उद्योगपतियों के अरबों रूपए के कर्जे माफ किए जा सकते हैं तो किसानों के साथ केन्द्र सरकार भेदभाव क्यों कर रही है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि इस भेदभाव को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।पटोले ने बताया कि 23 अक्तूबर को संसद के घेराव में हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, राजस्थान तथा देश के अन्य भागों से भारी संख्या में किसान पहुंचेगे।

पत्रकार वार्ता के पश्चात हरियाणा किसान-खेत मजदूर कांग्रेस के पदाधिकारियों तथा अन्य प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करते हुए पटोले ने आश्वासन दिया कि कांगे्रस अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी के सत्ता में आने के बाद किसानों, खेतीहर मजदूरों, गरीबों, दलितों तथा महिलाओं की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर दूर किया जायेगा।
इस अवसर पर हरियाणा प्रदेश किसान-खेत मजदूर कांग्रेस के चेयरमैन शेर प्रताप सिंह शैरी, रोशनलाल जागलान, राजबीर तंवर, प्रेम हींगाखेड़ी, एडवोकेट वीरेन्द्र श्योकंद, संदीप हुड्डा, राजबीर राणा, रणदीप सिंह राजू, बलकार कुरड़ी, नरेश देशवाल, जंगशेर सिंह, सुखबीर छिंदा तथा पार्टी के अन्य कार्यकत्र्ता मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress-23 workers protest against anti-farmer attitude
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, chandigarh, workers protest, congress, anti-farmer attitude, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved