• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हरियाणा : CM मनोहर लाल ने अनिल विज को दिखाया आईना, वापस लिया CID विभाग

CM Manohar Lal withdraws CID department from Anil Vij - Chandigarh News in Hindi

निशा शर्मा
चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपने गृह मंत्री अनिल विज को आईना दिखा दिया है। विज से सीआईडी विभाग वापस ले लिया गया है। उधर, विज का कहना है कि सीआईडी को गृह विभाग से अलग नहीं किया जा सकता।


भाजपा के हरियाणा मामलों के प्रभारी अनिल जैन के यह कहने के बाद कि मुख्यमंत्री खट्टर ही सर्वेसर्वा हैं, खट्टर ने सीआईडी विभाग फिर से अपने अधीन कर लिया है। इस फेरबदल पर खट्टर ने सार्वजनिक तौर पर कुछ नहीं कहा है, लेकिन हरियाणा सरकार की आधिकारिक वेबसाइट पर इस बदलाव की जानकारी दे दी गई है।


राज्य में मंत्रिमंडल का गठन करते हुए मुख्यमंत्री ने वरिष्ठता के हिसाब से छह बार चुनाव जीत चुके विज को गृह विभाग के साथ ही स्थानीय निकाय, स्वास्थ्य, आयुष, चिकित्सा शिक्षा व अनुसंधान और विज्ञान व तकनिकी विभागों की जिम्मेदारी सौंपी थी।


आमतौर पर सीआईडी मुख्यमंत्री अपने पास ही रखते आए हैं, लेकिन खट्टर ने यह महकमा भी विज को दे दिया था। विज ने सीआईडी की कार्यप्रणाली को घटिया करार देते हुए इसमें सुधार के गृह सचिव की अध्यक्षता में एक समिति गठित की थी। उन्होंने सीआईडी के मुखिया अनिल राव से विधानसभा चुनावों को लेकर सरकार को दी गई रिपोर्ट की कॉपी मांगी थी। इस मसले पर राव को उन्होंने स्पष्टीकरण देने के लिए भी कहा था। राव मुख्यमंत्री के भरोसे के अफसरों में माने जाते हैं। यह मामला भाजपा आलाकमान के पास पहुंच गया था।

गृह मंत्री विज ने यह तो माना है कि मुख्यमंत्री सर्वेसर्वा हैं, लेकिन उनका यह भी कहना है कि गृह विभाग के संविधान में सीआईडी उसी का हिस्सा है। सीआईडी को गृह विभाग से अलग करके नहीं देखा जा सकता और प्रदेश का गृह मंत्री मैं ही हूं। खट्टर के सीआईडी विभाग वापस ले लेने पर गृह मंत्री विज से उनकी दूरियां बढ़ने के आसार हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CM Manohar Lal withdraws CID department from Anil Vij
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, chief minister manohar lal khattar, home minister anil vij, cid department, anil jain, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved