• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शहीद पुलिसकर्मियों के बच्चों को पुलिस-पब्लिक स्कूलों में 12वीं तक निशुल्क शिक्षा मिलेगी

Children of martyred policemen will get free education till 12th in police-public schools - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस महानिदेशक, बी.एस.सन्धू ने कहा कि शहीद पुलिसकर्मियों के बच्चों को पुलिस पब्लिक स्कूलों में 12वीं कक्षा तक नि:शुल्क शिक्षा प्रदान की जाएगी। सन्धू आज पुलिस शहीदी दिवस के अवसर पर पुलिस लाईन पंचकूला में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को संबोधित कर रहे थे।

बीते वर्ष देशभर में शहीद हुए सभी पुलिस बलों व केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के 414 अमर शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए सन्धू ने कहा कि देश की एकता और अखंडता को कायम रखने के लिए शहीद हुए पुलिस के जवानों और अधिकारियों की शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकता। देश सेवा व कर्तव्य परायणता के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीद जवानों का राष्ट्र सदैव आभारी रहेगा।
उन्होंने कहा कि इस वर्ष हरियाणा पुलिस के दो जवानों ने अपने कर्तव्य परायणता का परिचय देते हुए शहादत प्राप्त की। पुलिस हमेशा उनके परिवार के साथ खडी है।
देश की सुरक्षा के लिए प्राणों का बलिदान देने वाले सभी अमर शहीद पुलिस कर्मियों की कुर्बानियों को सलामी देते हुयेसन्धू ने कहा कि प्रदेष सरकार द्वारा मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों के कल्याण के लिए लिये गए निर्णयों के तहत सेवा के दौरान मृत्यु होने पर उनके आश्रितों को दी जाने वाली विशेष अनुग्रह अनुदान राशि को 10 लाख रुपये से बढाकर 30 लाख रुपये किया गया है। इसी प्रकार, कर्तव्य परायणता के दौरान अतिगंभीर रुप से घायल होने की स्थिति में पुलिसकर्मी को 15 लाख रुपये, गंभीर रुप से घायल होने पर 10 लाख रुपये व मामूली घायल होने वाले जवान को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है। इसके अतिरिक्त, आकस्मिक मृत्यु बीमा कवर के एक विशेष समझौते के तहत एचडीएफसी बैंक द्वारा 30 लाख रुपये की राशि भी प्रदान की जा रही है।

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि प्रदेश में जल्द ही एंटी टेरेरिस्ट फोर्स ‘कवच’ का गठन कर पुलिस के चुनिंदा 150 कमांडो को मानेसर स्थित नेशनल सिक्योरिटी गार्ड में विशेष प्रशिक्षण प्रदान कर किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार किया जाएगा। इस अवसर पर पुलिस आयुक्त पंचकूला चारु बाली ने देशभर में शहीद हुए पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के नाम पढकर सुनाए।
इस मौके पर डीजीपी मुख्यालय के के मिश्रा, डीजीपी अपराध पी के अग्रवाल, डीजीपी मानवधिकार आयोग के पी सिंह, एडीजीपी संचालन ए एस चावला, पुलिस महानिरीक्षक एस एस दून व एम रवि किरण सहित अन्य पुलिस अधिकरी व कर्मचानी भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Children of martyred policemen will get free education till 12th in police-public schools
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, dgp sandhu, children of martyred policemen, free education, 12th in police-public schools, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved