• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मुख्यमंत्री नायब सिंह ने जींद से मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Chief Minister Naib Singh flagged off a bus from Jind under the Chief Ministers Tirtha Yatra Yojana - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह ने आज जिला जींद में मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत अयोध्या के लिए बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मुख्यमंत्री ने बस को रवाना करने से पहले बस में सवार तीर्थ यात्रियों से बात की और उनका हालचाल जाना। उन्होंने तीर्थ यात्रा पर जा रहे श्रद्धालुओं को शुभकामनाएं दी।


इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार हर वर्ग के लोगों के लिए कल्याणकारी नीतियां लागू कर रही है। मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना भी उसी का एक हिस्सा है, जिसमें प्रदेश सरकार 60 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों को निःशुल्क तीर्थ यात्रा करवा रही है। इस योजना में वे परिवार शामिल हैं, जिनकी वार्षिक आय एक लाख 80 हजार रुपए तक या इससे कम है।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के माध्यम से प्रदेश के आर्थिक रूप से कमजोर लाखों श्रद्धालु निःशुल्क देश के विभिन्न प्रसिद्ध तीर्थ स्थलों के दर्शन करेंगे। इस योजना से श्रद्धालुओं की आस्था को भी सम्मान मिल रहा है। इस योजना के अंतर्गत धार्मिक स्थलों की यात्रा करवाई जा रही है।योजना का लाभ लेने के लिए इच्छुक श्रद्धालुओं को मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के पोर्टल पर पंजीकरण करवाना अनिवार्य है। अभी तक अनेक लाभार्थी इस योजना का लाभ उठा चुके हैं। इस दौरान श्रद्धालुओं को सूचना, लोक सम्पर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग की ओर से एक-एक किट बैग भी उपलब्ध करवाया गया।

बुजुर्गों ने कहा- भाजपा सरकार के कारण ही मिला तीर्थ यात्रा पर जाने का सौभाग्य

तीर्थ यात्रा के लिए बस में सवार होकर रवाना हुए बुजुर्गों के चेहरों पर खुशी देखते ही बन रही थी। बुजुर्गों ने कहा कि यह सब मुख्यमंत्री और प्रदेश की भाजपा सरकार की वजह से ही संभव हुआ है। सरकार का यह बहुत ही बढ़िया कदम है। सरकार के इस कदम की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। सरकार की वजह से उनको रामलला के दर्शन करने का सौभाग्य मिला है। इसी प्रकार से सफीदों निवासी सीयाराम ने कहा कि यह सरकार गरीब हितैषी है, जो गरीबों को तीर्थ यात्रा करवा रही है। जींद निवासी अशोक कुमार के चेहरे पर भी तीर्थ यात्रा पर जाने की खुशी देखते ही बन रही थी। उन्होंने कहा कि इस तरह की योजना तो चलती रहनी चाहिए।

इस दौरान श्रम मंत्री मूलचंद शर्मा, राज्यसभा सांसद कृष्ण पंवार, विधायक डॉ कृष्ण लाल मिढ़ा, श्रम विभाग के प्रधान सचिव राजीव रंजन, श्रम आयुक्त मनीराम शर्मा सहित विभिन्न विभागों के आलाधिकारी और अनेक पदाधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Chief Minister Naib Singh flagged off a bus from Jind under the Chief Ministers Tirtha Yatra Yojana
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chandigarh, haryana, chief minister naib singh, jind, chief minister tirth darshan yojana, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved