• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मुख्यमंत्री मनोहर लाल का सिरसा दौरा क्यों रहा खास, यहां पढ़ें

Chief Minister Manohar Lal Sirsa tour was special - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़ । हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का सिरसा का दो दिवसीय दौरा जिला की जनता के लिए अत्यंत लाभकारी साबित हुआ है। दौरे के दरम्यान जहां मुख्यमंत्री ने जिला में जनसुविधाओं के लिए करोड़ों रुपये के विकास कार्यों की घोषणाएं की वहां जिला व पुलिस प्रशासन द्वारा रन फॉर यूनिटी मैराथन कार्यक्रम में नशे के खिलाफ लोगों विशेषकर युवाओं में जागरूकता संदेश देने का काम किया है ताकि वे नशे जैसी सामाजिक बुराईयों से बच सकें। इस कार्यक्रम में रिकार्ड जनभागीदारी से मुख्यमंत्री गद गद नजर आए।

मुख्यमंत्री द्वारा सिरसा जिला के तीन विधानसभा क्षेत्रों रानियां, कालांवाली और सिरसा के विभिन्न विकास कार्यों के लिए 252 करोड़ रुपये की सौगात देने से जिला के लोगों में वर्तमान सरकार के प्रति विश्वास बढा है और वे वर्तमान सरकार की सराहना करते हैं।

इन घोषणाओं में सिरसा विधानसभा क्षेत्र के लिए की गई 133 करोड़ रुपये की घोषणाओं में सिरसा शहर में 20 करोड़ रुपये की लागत से बहुमंजिला पार्किंग बनवाना, सिरसा नगर परिषद के नए भवन के लिए साढे तीन करोड़ रुपये, डिंग में महिला कॉलेज बनवाना और लगभग 25 करोड़ रुपये की लागत से रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) का निर्माण तथा अन्य ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए 20 करोड़ रुपये की घोषणा भी शामिल है।

इसके अलावा रानियां विधानसभा क्षेत्र के लिए की गई 52 करोड़ रुपये की घोषणाओं में रानियां सीएससी के जर्जर भवन का पुननिर्माण करने के लिए 8 करोड़ रुपये, रानियां माईनर के पुननिर्माण के लिए 2 करोड़, मम्मड़खेड़ा टेल की रिमोडलिंग करवाने के लिए 2 करोड़ 59 लाख, करीवाला गांव के बीचों बीच नहर से लेकर टेल तक पक्का करवाने के लिए लगभग 3 करोड़, खैरेकां से वाया चामल, धोतड़, सुलतानपुरिया-रानियां तक रोड़ को चौड़ा करने के लिए 2 करोड़ 90 हजार, रानियां से ढाणी सतनाम सिंह घग्घर बांध पर सड़क का पुननिर्माण व चौड़ा करने पर 3 करोड़ 25 लाख रुपये की घोषणाएं भी शामिल हैं।

इसी प्रकार कालांवाली विधानसभा क्षेत्र के लिए मुख्यमंत्री द्वारा विभिन्न विकास कार्यों के लिए 67 करोड़ रुपये की घोषणाएं की गई है जिनमें गांव केवल, कमाल में अनाजमंडी बनाने के लिए डेढ करोड़, फग्गु माईनर की रिपेयर आदि कार्य के लिए 3 करोड़ रुपये, गांव गोरीवाला में पीने के पानी की व्यवस्था के लिए एक करोड़ 93 लाख के अलावा गांव कुरंगावाली, दड़बी, रघुआना, बीरुवाला गुढा, रोड़ी, भावदीन, कोटली गांवों में बुस्टिंग स्टेशनों के निर्माण के लिए 3 करोड़ 14 लाख रुपये की घोषणाएं भी शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि सिरसा जिला के पांचों विधानसभा क्षेत्रों में गत चार साल के कार्यकाल के दौरान लगभग 2 हजार करोड़ रुपये से भी अधिक लागत के विकास कार्य करवाए जा चुके हैं। इससे सिरसा जिला वासियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध हुई है और मुख्यमंत्री द्वारा आगामी समय में भी जनसुविधाओं के लिए लगभग 500 करोड़ रुपये के विकास कार्य सिरसा जिला में और करवाए जाने की घोषणा से जिलावासी गद गद हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Chief Minister Manohar Lal Sirsa tour was special
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana chief minister manohar lal, haryana news, haryana cm, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved