• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मुख्यमंत्री ने अंत्योदय भवन व सरल केन्द्र का निरीक्षण किया

Chief Minister Manohar Lal inspected Antyodaya Bhavan and Saral Center - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज गुरुग्राम जिला के अंत्योदय भवन व सरल केन्द्र का निरीक्षण किया और वहां जनसाधारण को दी जा रही नागरिक सुविधाओं व सेवाओं पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने इन केन्द्रों पर पहुंचे लाभार्थियों से बातचीत की और उनसे फीडबैक भी लिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा अंत्योदय भवन व सरल केन्द्रों को इसलिए बनाया गया है ताकि लोगों को सभी नागरिक सुविधाएं व सेवाएं समयबद्ध तरीके से एक छत के नीचे मिल सकें। ई-दिशा केंद्र पर विभिन्न विभागों से संबंधित 274 नागरिक सुविधाएं तथा अंत्योदय भवन पर विभिन्न विभागों से संबंधित 234 योजनाओं का लाभ पूरे प्रदेश में दिया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने लघु सचिवालय स्थित ई-दिशा व सरल केन्द्र का निरीक्षण किया और वहां लोगों को दी जा रही नागरिक सुविधाओं व टोकन आदि देने के बारे में जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने पाया कि वहां पर रोजाना लोग बड़ी संख्या में नागरिक सुविधाओं का लाभ लेने के लिए पहुंचते हैं। मुख्यमंत्री ने उपायुक्त अमित खत्री को निर्देश देते हुए कहा कि वे जिलावासियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इस केन्द्र को या तो बड़े स्थान पर स्थानांतरित करें या फिर इसके दो कार्यालय बनाएं ताकि लोगों का समय व्यर्थ न हो।

उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि लोगों को नागरिक सुविधाएं बेहतर व समयबद्ध तरीके से मिले। इससे पूर्व, मुख्यमंत्री विकास सदन स्थित अंत्योदय भवन गए जहां वे सबसे पहले टोकन काउंटर पर गए। उन्होंने टोकन काउंटर पर तैनात व्यक्ति से टोकन प्राप्त करने संबंधी प्रक्रिया के बारे में विस्तार से पूछा। इसके बाद मुख्यमंत्री अंत्योदय भवन में पशुपालन विभाग की योजना का लाभ लेने के लिए पहुंचे लाभार्थी से बातचीत की और वहां उपस्थित कर्मचारी से योजना का लाभ देने संबंधी औपचारिकताएं पूरी करने को कहा। इसके बाद मुख्यमंत्री ने आपकी बेटी-हमारी बेटी योजना का लाभ लेने के लिए पहुंची लाभार्थी महिला से बात की और उसे इस योजना संबंधी प्रमाण पत्र भेंट किया।

उपायुक्त अमित खत्री ने मुख्यमंत्री को बताया गया कि यहां रोजाना औसतन 80 से अधिक लोग योजना का लाभ लेने के लिए आते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को सरकारी योजनाओं को लाभ समय पर मिलना हमारी प्राथमिकताओं में से एक हैं। उन्होंने अंत्योदय भवन में साइनेज तथा योजनाओं संबंधी जानकारी चस्पा करने के भी निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Chief Minister Manohar Lal inspected Antyodaya Bhavan and Saral Center
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: inspection of chief minister manohar lal, gurugram district, antyodaya bhavan, saral center, मुख्यमंत्री मनोहर लाल, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved